अमेठी के जायस कस्बे में प्रियंका गांधी ने रोड शो किया |

अमेठी के जायस कस्बे में प्रियंका गांधी ने रोड शो किया

अमेठी के जायस कस्बे में प्रियंका गांधी ने रोड शो किया

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 07:48 PM IST, Published Date : May 18, 2024/7:48 pm IST

अमेठी (उप्र) 18 मई (भाषा) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में जायस कस्बे में करीब एक किलोमीटर लंबा रोड शो किया।

पांचवें चरण का चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले शनिवार को प्रियंका ने जायस कस्बे में रोड शो के दौरान मतदाताओं से किशोरी लाल शर्मा को चुनाव जिताने की अपील की।

उन्होंने अमेठी संसदीय क्षेत्र के जायस कस्बे में एक किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो जायस बस अड्डे से निकलकर नवजीत चौराहे पर समाप्त हुआ। रोड शो में कांग्रेस के झंडे लहरा रहे थे और कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे ।

अमेठी में 20 मई को मतदान होगा जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के मुकाबले कांग्रेस ने शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। अमेठी में 2019 में ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनाव में पराजित कर दिया था।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि शर्मा 40 वर्षों से अमेठी से जुड़े हैं और अपना राजनीतिक जीवन अमेठी को समर्पित कर दिया है। उन्होंने कहा कि अमेठी मेरा घर परिवार है हम न इससे कभी दूर रहें हैं न रहेंगे।

किशोरी लाल शर्मा पिछले 40 वर्षों से अमेठी से जुड़े हैं। राजीव गांधी, सोनिया गांधी, कैप्टन सतीश शर्मा और राहुल गांधी के प्रतिनिधि के रूप में अमेठी में अपनी सेवा दे चुके हैं। शर्मा 1983 से अमेठी से जुड़े हैं।

शर्मा के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से ही प्रियंका गांधी ने अमेठी में चुनावी मोर्चा संभाल रखा है। प्रियंका कई बार सभा में कह चुकी हैं कि मैं डरने वाली नहीं हूं, मैं लड़ने वाली हूं और मैं अमेठी के सम्मान की लड़ाई लड़ती रहूंगी।

प्रियंका ने किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अपील करते हुए कहा, ‘‘किशोरी पिछले 40 वर्षों से अमेठी से जुड़े हैं। ये पिताजी के साथ यहां से जुड़े रहे थे, माता जी, कैप्टन सतीश शर्मा और बड़े भाई राहुल जी के साथ भी इन्होंने काम किया है, इन्होंने अपना पूरा जीवन अमेठी के लिए समर्पित कर दिया था।

ईरानी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि पिछले पांच सालों में अमेठी को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है तमाम संस्थान अमेठी से छीन लिए गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आप सबको गुमराह करके भैया राहुल को हराया गया था लेकिन अमेठी के विकास के विषय में इन लोगों ने नहीं सोचा।’’

प्रियंका ने कहा, ”हम अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं क्योंकि अमेठी मेरा घर परिवार है, हम परिवार के लिए काम करते रहेंगे। किशोरी लाल शर्मा जी के साथ ही राहुल भैया ने भी कहा है कि यह मेरा परिवार है, अमेठी और रायबरेली के लिए काम करता रहूंगा।”

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)