बृजभूषण के बेटे को टिकट दिए जाने से नाराज रालोद प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने इस्तीफा दिया |

बृजभूषण के बेटे को टिकट दिए जाने से नाराज रालोद प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने इस्तीफा दिया

बृजभूषण के बेटे को टिकट दिए जाने से नाराज रालोद प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने इस्तीफा दिया

:   Modified Date:  May 4, 2024 / 07:35 PM IST, Published Date : May 4, 2024/7:35 pm IST

मेरठ, चार मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के वरिष्ठ नेता एवं राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रोहित जाखड़ ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट दिए जाने से नाराज होकर पार्टी और पद से इस्तीफा दे दिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को हाल ही में ‘भारत रत्न’ दिये जाने के बाद विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ से अलग होकर चरण सिंह के पौत्र जयंत सिंह चौधरी के नेतृत्व वाले रालोद ने राजग में हिस्सेदारी कर ली। उप्र में रालोद को गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए दो सीटें मिली हैं।

रोहित जाखड़ ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, ”हमने कल राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद के साथ ही पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेज दिया है।”

उन्होंने अगले कदम के बारे में पूछने पर कहा, ”फिलहाल हम किसी राजनीतिक पार्टी में नहीं जा रहे हैं। अलबत्ता, सामाजिक मुद्दों पर हमारा संघर्ष पहले की तरह जारी रहेगा।”

रोहित जाखड़ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि महिला पहलवान मामले में बृजभूषण शरण सिंह आरोपी हैं और उसके बेटे को टिकट देना महिला पहलवानों का अपमान है।

उन्होंने कहा कि उनके लिए देश और देश का सम्मान पहले है। रोहित जाखड़ राष्ट्रीय जाट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। पिछले कई साल से वे रालोद और किसान आंदोलन से जुड़े हुए थे।

भारतीय जनता पार्टी ने दो मई को कैसरगंज लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और महिला पहलवानों के उत्पीड़न के मामले में आरोपी बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)