महिला एवं तीन बच्‍चों की हत्‍या के तीन आरोपी गिरफ्तार |

महिला एवं तीन बच्‍चों की हत्‍या के तीन आरोपी गिरफ्तार

महिला एवं तीन बच्‍चों की हत्‍या के तीन आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 18, 2021/9:50 pm IST

बहराइच (उप्र) 18 सितम्बर (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे की एक महिला एवं उसके तीन बच्चों की बहराइच के फखरपुर क्षेत्र में की गयी हत्या के मामले में तीन कथित हत्यारों को यहां की पुलिस ने गिरफ्तार करने का शनिवार को दावा किया।

देवीपाटन मंडल के पुलिस महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि 11 एवं 12 सितम्बर को फखरपुर थाना क्षेत्र के दो गांवों में एक अज्ञात महिला एव तीन बच्चों के शव बरामद हुए थे और तीनों का गला रेत दिया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक टीमें लगाकर बहराइच के नवाबगंज थाना क्षेत्र, सीतापुर, नेपाल व महाराष्ट्र तक अपना जाल बिछाया और घटना की गहन तफ्तीश की। इस दौरान घटनास्थल पर मिले एक कागज के टुकड़े, महिला के मोबाइल फोन के सहारे ट्रेन के रिजर्वेशन चार्ट एवं विभिन्न रेलवे स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। परिणामस्वरुप मृतकों की पहचान एवं घटना का खुलासा हो सका है।

अधिकारी ने बताया कि बहराइच के फखरपुर थानाक्षेत्र के ततेहरा का निवासी ननकू महाराष्ट्र के थाणे जिले की एक इडली डोसा शाप पर काम करता था। उसी दुकान पर अपने पति से अलग रह रही मैरी काशी कात्रायन नाम की महिला भी काम करती थी। इस दौरान ननकू एवं मैरी के बीच प्रेम सम्बन्ध हो गये। ननकू के प्रभाव में आकर करीब चार माह पूर्व मैरी ने महाराष्ट्र की अपनी खोली (घर) बेच डाली और बदले में मिले लाखों रूपये ननकू एवं ठाणे में ही रह रहे ननकू के दोस्त सलमान एवं दानिश को दे दिए। सलमान एवं दानिश भी बहराइच के फखरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ततेहरा ग्राम के निवासी हैं।

सिंह ने बताया कि मैरी ननकू पर लगातार शादी करने व गांव ले जाने के लिए दबाव बना रही थी और ननकू, सलमान व दानिश के बीच मैरी की खोली बेचकर मिले लाखों रुपये के बंटवारे को लेकर भी विवाद था। ननकू मैरी से पीछा छुड़ाने की फिराक में था। इसी बीच शादी का झांसा देकर उनकी हत्या करने की नीयत से तीनों युवक मैरी और उसके तीन बच्चों को ट्रेन से बहराइच ले आए और बीती 10 तारीख को चारों की दो स्थानों पर गला रेतकर हत्या कर दी। आईजी ने बताया कि चारों की लाशों को दो अलग अलग दिन अलग स्थानों पर खेतों में फेंक कर तीनों अभियुक्त वापस महाराष्ट्र भाग गए।

साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि महाराष्ट्र की लाशें होने के कारण पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल रहा था। घटनास्थल पर मिले सबूतों से तार जोड़ते हुए पुलिस टीम महाराष्ट्र से तीनों अभियुक्तों को पूछताछ के लिए बहराइच ले आई और यहां हत्या के सबूत मिलने पर शनिवार दोपहर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बहराइच की पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि बरामद अज्ञात शवों की पहचान मैरी काशी कात्रायन (35), मैरी की पुत्रियां राजाती (11) एवं सौंदर्या (04) तथा पुत्र जोसेफ (07) निवासी मुमरा देवी, आर्केड, दिवा ईस्ट, थाना मुंब्रा, जिला थाणे, महाराष्ट्र के रूप में हुई है।

भाषा सं आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers