उप्र: दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी पर प्रधानाचार्य से अभद्रता करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज |

उप्र: दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी पर प्रधानाचार्य से अभद्रता करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज

उप्र: दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी पर प्रधानाचार्य से अभद्रता करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  May 21, 2024 / 03:06 PM IST, Published Date : May 21, 2024/3:06 pm IST

बरेली (उप्र) 21 मई (भाषा) बरेली में दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी के खिलाफ एक प्रधानाचार्य से अभद्रता और दबाव बनाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बरेली के पुलिस अधीक्षक (शहर) राहुल भाटी ने बताया कि राजकीय संकेत विद्यालय (दिव्यांगजनों के लिए) के प्रधानाचार्य बलवंत सिंह की शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया कि जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी चमन सिंह सोमवार सुबह 10 बजे स्कूल आए तथा अदनान नाम के व्यक्ति को चुनाव जागरुकता कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के खातिर प्रशस्ति पत्र जारी करने का दबाव बनाने लगे, जबकि अदनान ने इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चमन सिंह ने अदनान को बधिर संघ के महासचिव अमन सक्सेना का करीबी बताया और प्रशस्ति पत्र के लिए अमन सक्सेना की ओर से दबाव होने की बात कही।

उन्होंने बताया कि फर्जी प्रशस्ति पत्र जारी करने से मना करने पर चमन सिंह गुस्सा हो गए और बलवंत सिंह के हाथ से पेन छीनकर फेंक दिया। भाटी ने बताया कि प्रधानाचार्य को सरकारी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकायत के आधार पर थाना कोतवाली में दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी चमन सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (स्‍वेच्‍छा से लोकसेवक के कार्यों में बाधा डालना), 353 (लोक सेवक पर कर्तव्य से रोकने के लिए हमला), 465 (जालसाजी करना) और 116 (अपराध के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पूरे मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को भेजी गई है।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि प्रकरण की रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

भाषा सं आनन्द खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers