गुजरात में गिरफ्तार आईएस से जुड़े चार श्रीलंकाई आरोपियों का साथी पकड़ा गया |

गुजरात में गिरफ्तार आईएस से जुड़े चार श्रीलंकाई आरोपियों का साथी पकड़ा गया

गुजरात में गिरफ्तार आईएस से जुड़े चार श्रीलंकाई आरोपियों का साथी पकड़ा गया

:   Modified Date:  May 23, 2024 / 10:34 PM IST, Published Date : May 23, 2024/10:34 pm IST

कोलंबो, 23 मई (भाषा) श्रीलंका की पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि उसने भारत में गिरफ्तार किए गए अपने चार नागरिकों के एक साथी को पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक चारों कथित तौर पर प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट की ओर से भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए गए थे।

पुलिस ने बताया कि भारत में गिरफ्तार आरोपियों का साथी कुख्यात मादक पदार्थ माफिया का बेटा है। उसे मालिगावट्टा के सेंट्रल कोलंबो वार्ड से गिरफ्तार किया गया और पुलिस के आतंकवाद अन्वेषण प्रभाग में उससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस)ने रविवार को एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए रविवार को अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर चार श्रीलंकाई नागरिकों को गिरफ्तार किया था। इस प्रकरण की जांच के लिए बुधवार को वरिष्ठ महानिरीक्षक को जांच टीम का प्रमुख नियुक्त किया गया।

जांचकर्ताओं ने कहा कि चारों आरोपियों ने 19 मई को कोलंबो से चेन्नई के लिए इंडिगो की उड़ान ली थी।

भारतीय पुलिस ने कहा था कि आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आदेश पर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत आए थे और श्रीलंका के एक नेता द्वारा कट्टरपंथी बनाए गए आईएस के सदस्य हैं, जो पाकिस्तान में रह रहा है।

गुजरात के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय ने बताया था कि आरोपी मोहम्मद नुसरत (35), मोहम्मद फारुख (35), मोहम्मद नफरान (27) और मोहम्मद रसदीन (43) ने जांचकर्ताओं को बताया कि वे पहले प्रतिबंधित श्रीलंकाई कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनजेटी) से जुड़े थे और पाकिस्तानी संचालक अबू बक्र अल बगदादी के संपर्क में आने के बाद आईएस में शामिल हो गये।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers