अमेरिका में एफबीआई कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहा हथियारबंद व्यक्ति ढेर |

अमेरिका में एफबीआई कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहा हथियारबंद व्यक्ति ढेर

अमेरिका में एफबीआई कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहा हथियारबंद व्यक्ति ढेर

: , August 12, 2022 / 09:42 AM IST

विलमिंगटन (अमेरिका), 12 अगस्त (एपी) अमेरिका के सिनसिनाटी में बृहस्पतिवार को संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के कार्यालय घुसने की कोशिश करने के बाद मौके से फरार हुए एक हथियारबंद व्यक्ति को पुलिस ने करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद राज्य के एक ग्रामीण इलाके में मार गिराया। ओहायो स्टेट हाईवे पेट्रोल ने यह जानकारी दी।

यह घटना उस समय हुई जब अधिकारियों ने फ्लोरिडा में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मार-ए-लागो संपत्ति में छापेमारी के बाद संघीय एजेंटों के खिलाफ खतरों में वृद्धि की चेतावनी दी थी।

कानून प्रवर्तन अधिकारी के अनुसार, संदिग्ध की पहचान रिकी शिफर (42) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, छह जनवरी को संसद परिसर पर हुए हमले के सिलसिले में उस पर किसी अपराध का आरोप नहीं लगाया गया था।

अधिकारी ने कहा कि संघीय जांचकर्ता इस बात की जांच में जुटे हैं कि कहीं शिफर का संबंध ‘प्राउड बॉयज’ सहित अन्य दक्षिणपंथी, चरमपंथी समूहों से तो नहीं है।

घटना के प्रत्क्षदर्शी अधिकारियों के अनुसार, शिफर ने सुबह लगभग नौ बजकर 15 मिनट पर एफबीआई कार्यालय में जांच क्षेत्र को ‘नुकसान पहुंचाने का प्रयास’ किया, और जब अधिकारी वहां पहुंचे, तो वह भाग गया।

ओहायो स्टेट हाईवे पेट्रोल के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट नाथन डेनिस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अंतरराज्यीय राजमार्ग 71 पर भागने के बाद, उसे एक सैनिक ने देखा और गोलियां चलाईं।

डेनिस ने कहा कि शिफर ने सिनसिनाटी के उत्तर में अंतरराज्यीय ग्रामीण सड़क पर अपनी कार छोड़ दी और पुलिस के साथ मुठभेड़ में उलझने के बाद घायल हो गया। हालांकि, घटना में कोई और व्यक्ति घायल नहीं हुआ।

डेनिस ने कहा कि शिफर को बृहस्पतिवार दोपहर करीब तीन बजे पुलिस की ओर बंदूक उठाने के बाद गोली मार दी गई थी।

एपी फाल्गुनी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)