बाइडन के चुनाव अभियान के तहत निक्की हेली के समर्थकों को लुभाते हुए विज्ञापन शुरू किया गया |

बाइडन के चुनाव अभियान के तहत निक्की हेली के समर्थकों को लुभाते हुए विज्ञापन शुरू किया गया

बाइडन के चुनाव अभियान के तहत निक्की हेली के समर्थकों को लुभाते हुए विज्ञापन शुरू किया गया

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : March 30, 2024/7:49 pm IST

वाशिंगटन, 30 मार्च (भाषा) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के पुनर्निर्वाचन अभियान के तहत भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली के समर्थकों को लुभाने के उद्देश्य से एक डिजिटल विज्ञापन शुरू किया गया है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से हेली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर हो गई हैं।

बाइडन की टीम का व्यापक प्रयास है कि हेली की गैर-मौजूदगी में उन रिपब्लिकन सदस्यों का मत हासिल किया जाए, जो रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को वोट देने को लेकर अनिच्छुक हो सकते हैं।

अभियान अधिकारियों ने कहा कि बाइडन का अभियान विभिन्न प्रांतों में तीन सप्ताह तक चलेगा। बाइडन की ओर से विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म पर जारी विज्ञापनों के लिए 10 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक खर्च किया जा रहा है।

यह राष्ट्रपति के सात मार्च के ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन के बाद छह-सप्ताह के तीन करोड़ अमेरिकी डॉलर के विज्ञापन अभियान का हिस्सा है।

‘एनबीसी न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडन के प्रचार अभियान के वरिष्ठ सदस्यों ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क में राष्ट्रीय वित्त समिति की बैठक के दौरान नियोजित विज्ञापन चलाया।

बाइडन के प्रचार अभियान से जुड़ी टीम ने इस बारे में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बाद में एक पोस्ट डाला। इक्कासी वर्षीय डेमोक्रैट बाइडन का मुकाबला पांच नवम्बर 2024 को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में ट्रम्प से होगा।

विज्ञापन में 77 वर्षीय ट्रंप की कुछ वीडियो क्लिप दिखाई जा रही है, जिनमें वह प्रचार रैलियों के दौरान 52-वर्षीया हेली को बदनाम कर रहे हैं और पत्रकारों से कह रहे हैं कि उन्हें (ट्रम्प को) जीत के लिए उनके (हेली के) समर्थकों की जरूरत नहीं है।

विज्ञापन में कहा गया है, ‘‘अगर आपने निक्की हेली को वोट दिया है, तो डोनाल्ड ट्रम्प को आपका वोट नहीं चाहिए। अमेरिका बचाएं, हमसें जुड़ें।’’

‘द वाशिंगटन पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, हेली के उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर निकलने के बाद बाइडन की ओर से प्रचार अभियान के तहत नियमित रूप से दक्षिण कैरोलिना प्रांत की दो बार की पूर्व गवर्नर (हेली) के समर्थकों और दानदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास किया गया है।

भाषा सुरेश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers