रूस के दर्जनभर हमलों को विफल किया गया: यूक्रेनी सेना का दावा |

रूस के दर्जनभर हमलों को विफल किया गया: यूक्रेनी सेना का दावा

रूस के दर्जनभर हमलों को विफल किया गया: यूक्रेनी सेना का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 16, 2022/10:48 am IST

कीव, 16 अगस्त (एपी) यूक्रेन की सेना ने कहा है कि उसने देश के पूर्वी और उत्तरी क्षेत्र में रूस के दर्जनभर से ज्यादा हमलों को नाकाम कर दिया है जिनमें डोनबास के औद्योगिक शहरों पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था।

फेसबुक पोस्ट के माध्यम से सेना ने कहा कि रूस की सेनाओं ने पूर्वी दोनेत्स्क प्रांत के दो में से एक अहम शहर क्रामातोर्स्क पर कब्जा करने का प्रयास किया था जिसमें “वे पूरी तरह विफल रहे और अपने पहले के स्थान पर लौट गए।”

यूक्रेन की सेना ने कहा कि रूसी बल, दोनेत्स्क इलाके के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर बाख्मुत पर कब्जा करने में भी विफल रहे जिससे क्रामातोर्स्क पर कब्जा करने और अंततः यूक्रेन की प्रशासनिक राजधानी स्लोवियांस्क पर अधिकार करने की उनकी रणनीति असफल हो गई।

दोनेत्स्क उन दो प्रांतों में से एक है जो डोनबास में आते हैं। यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि रूस ने उत्तरी खारकीव क्षेत्र पर हमला करने का प्रयास किया जिसमें उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा और असफलता हाथ लगी।

इस बीच रूस की खुफिया एजेंसी एफएसबी ने कहा है कि उसने रूस के दक्षिणी वोल्वोग्राद क्षेत्र में तेल की एक पाइपलाइन पर “आतंकवादी हमले” को विफल कर दिया। रूस ने कहा है कि दो रूसी नागरिक यूक्रेन की सेना के साथ मिलकर इस काम को अंजाम देना चाहते थे। इन दावों की तात्कालिक पुष्टि नहीं की जा सकी।

एपी यश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers