पाक में मारे गए श्रीलंकाई नागरिक का परिवार उसके अवशेषों को लाए जाने के इंतजार मे |

पाक में मारे गए श्रीलंकाई नागरिक का परिवार उसके अवशेषों को लाए जाने के इंतजार मे

पाक में मारे गए श्रीलंकाई नागरिक का परिवार उसके अवशेषों को लाए जाने के इंतजार मे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 6, 2021/12:55 pm IST

Family of SriLankan national killed in Pak : कोलंबो, छह दिसंबर (भाषा) ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा दियावदाना का परिवार सोमवार को यहां उनके अवशेषों को लाए जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

शुक्रवार को एक निर्मम घटना में, कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के नाराज समर्थकों ने एक कपड़ा कारखाने पर हमला किया और ईशनिंदा के आरोपों पर उसके महाप्रबंधक दियावदाना की पीट-पीट कर हत्या कर दी और शव को आग लगा दी थी।

दियावदाना की पत्नी निलूशी दिशानायके ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ मैं उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए उनके अवशेषों की प्रतीक्षा कर रही हूं।”

विदेश मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय विमानन कंपनी, श्रीलंकन एयरलाइंस, राज्य के खर्च पर सोमवार को दियावदाना के अवशेष यहां लाएगी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक लिंचिंग की इस भीषण घटना में दियावदाना की लगभग सभी हड्डियां टूट गई थीं और उनका शरीर 99 फीसदी तक जल चुका था।

निलुशी ने कहा कि दियावदाना फैसलाबाद में एक परिधान कारखाने में मैकेनिकल इंजीनियर की नौकरी मिलने के बाद 2011 में पाकिस्तान चले गए थे। एक साल बाद, वह सियालकोट के राजको इंडस्ट्रीज में महाप्रबंधक के रूप में शामिल हो गए और कारखाने में काम करने वाले एकमात्र श्रीलंकाई नागरिक थे।

दंपति के 14 और 9 साल के दो बेटे हैं और उन्होंने 2019 से अपने पिता को नहीं देखा था क्योंकि वह कोविड महामारी के कारण अपने देश की यात्रा करने में असमर्थ थे।

भाषा

नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers