इंग्लैंड के 11वीं सदी के ऐतिहासिक किले में होली उत्सव का आयोजन |

इंग्लैंड के 11वीं सदी के ऐतिहासिक किले में होली उत्सव का आयोजन

इंग्लैंड के 11वीं सदी के ऐतिहासिक किले में होली उत्सव का आयोजन

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 11:09 AM IST, Published Date : March 30, 2024/11:09 am IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 30 मार्च (भाषा) दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड में 11वीं सदी के ऐतिहासिक किले में अपनी तरह का पहला होली उत्सव आयोजित किया गया जिसमें शामिल हुए 3,000 से अधिक लोगों ने इसके मैदानों को रंगों से सराबोर कर दिया।

डोर्सेट काउंटी में स्थित कोर्फ कैसल एक खंडहर हो चुका किला है जिसकी देखरेख नेशनल ट्रस्ट चैरिटी करता है। स्थानीय प्राधिकरण बोर्नमाउथ पूल क्राइस्टचर्च (बीपीसी) के भारतीय समुदाय ने पिछले सप्ताहांत गोल्डरेन एक्सक्लूसिव इवेंट्स की मदद से ‘रंग बरसे’ कार्यक्रम आयोजित करने के लिए खंडहर हो चुके इस किले को चुना।

इंग्लैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में धरोहर संरक्षण का काम करने वाले नेशनल ट्रस्ट ने उम्मीद जतायी कि यह कार्यक्रम इस किले पर भी प्रकाश डालेगा जिसकी स्थापना 1066 में विलियम प्रथम ने की थी।

कोर्फ कैसल के अधिकारी टॉम क्लार्क ने कहा, ‘‘कोर्फ कैसल ने अपने शुरुआती दिनों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया अैर यह सदियों से स्थानीय समुदायों के लिए एकजुट होने का एक महत्वपूर्ण स्थान बना हुआ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस तरह के आयोजनों की मेजबानी करके इस ऐतिहासिक विरासत को जारी रखते हुए खुशी हो रही है। नेशनल ट्रस्ट पूरे देश की सेवा करने के लिए स्थापित किया गया था। हमें हर किसी के साथ होली उत्सव का जश्न मनाने के लिए इस शानदार भारतीय समुदाय का समर्थन करने पर गर्व है। 3,000 से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया।’’

भाषा

गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)