चिकित्सा उत्पाद क्षेत्र में भारत की भूमिका अद्वितीय अवसर, अहम जिम्मेदारी को दर्शाती है: एफडीए |

चिकित्सा उत्पाद क्षेत्र में भारत की भूमिका अद्वितीय अवसर, अहम जिम्मेदारी को दर्शाती है: एफडीए

चिकित्सा उत्पाद क्षेत्र में भारत की भूमिका अद्वितीय अवसर, अहम जिम्मेदारी को दर्शाती है: एफडीए

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 11:05 AM IST, Published Date : April 22, 2024/11:05 am IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 22 अप्रैल (भाषा) अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के प्रमुख ने हर साल आयोजित किये जाने वाले भारत-अमेरिका बायोफार्मा एवं स्वास्थ्य देखभाल शिखर सम्मेलन से पहले कहा कि चिकित्सा उत्पाद क्षेत्र में भारत की भूमिका एक अद्वितीय अवसर और एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का प्रतिनिधित्व करती है।

भारत-अमेरिका बायोफार्मा एवं स्वास्थ्य देखभाल शिखर सम्मेलन इस सप्ताह के अंत तक बोस्टन में आयोजित किया जाएगा।

‘यूएसए इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स’ द्वारा आयोजित दोनों देशों के इस वार्षिक सम्मेलन के 18वें संस्करण में एफडीए के प्रमुख डॉ. रॉबर्ट कैलिफ मुख्य वक्ताओं में से एक होंगे।

‘यूएसए इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स’ ने रविवार को एक बयान में बताया कि एक दिवसीय शिखर सम्मेलन के दौरान डॉ. कैलिफ पिछले साल सितंबर में की गई भारत की अपनी महत्वपूर्ण यात्रा के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

डॉ. कैलिफ ने कहा, ‘‘मैंने हाल में भारत का दौरा किया था, जिसका प्रमुख उद्देश्‍य हमारे देशों और शेष विश्‍व के लिए जरूरी चिकित्‍सा उत्‍पादों को विकसित करना और उनकी उपलब्‍धता को बढ़ाने के लिए हमारे सामूहिक प्रयासों को मजबूत करना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘राजधानी नयी दिल्ली और फार्मास्युटिकल एवं प्रौद्योगिकी केंद्र हैदराबाद की मेरी यात्रा का एक जरूरी संदेश यह है कि चिकित्सा उत्पाद क्षेत्र में भारत की भूमिका एक अद्वितीय अवसर और एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दोनों का प्रतिनिधित्व करती है। मैं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार के हमारे साझा मिशन के भविष्य को लेकर भारत से बहुत सकारात्मक सोच के साथ अमेरिका लौटा।’’

भाषा

प्रीति सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers