ईरान ने इराक में नए सिरे से ड्रोन हमले किए: कुर्दिश अधिकारी |

ईरान ने इराक में नए सिरे से ड्रोन हमले किए: कुर्दिश अधिकारी

ईरान ने इराक में नए सिरे से ड्रोन हमले किए: कुर्दिश अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 28, 2022/2:56 pm IST

कोया(इराक), 28 सितंबर (एपी) ईरान ने बुधवार को उत्तरी ईरान स्थित विरोधी ईरानी कुर्दिश गुट के ठिकानों पर बुधवार को नए सिरे से ड्रोन हमलों की शुरुआत की। ये हमले ऐसे समय किए गए हैं, जब ईरान में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कुर्दिश अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ ईरानी कुर्दिस्तान (केडीपीआई) के सदस्य सोरान नूरी ने बताया कि ईरान द्वारा बुधवार तड़के हमले किए गए जो इर्बिल से 60 किलोमीटर पूर्व कोया में केंद्रित थे। गौरतलब है कि केडीपीआई ईरान में वाम सशस्त्र विरोधी गुट है।

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी और अन्य प्रसारकों ने बताया कि देश के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने उत्तरी ईराक में अलगाववादी समूह के कुछ ठिकानों को मिसाइलों और ड्रोन से निशाना बनाया।

कुर्दिश टेलीविजन नेटवर्क रुदाव ने स्थानीय डॉक्टर के हवाले से बताया कि ईरान के हमले में दो लोगों की मौत हुई है और 15 अन्य घायल हुए हैं।

नूरी ने बताया कि ईरानी ड्रोन ने कोया के आसपास स्थित सैन्य शिविर, घरों, कार्यालयों और अन्य इलाकों को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि ईरान द्वारा हमले अब भी जारी हैं।

एसोसिएटेड प्रेस के पत्रकार के देखा कि हमले के बाद कोया के आसपास एंबुलेंस की आवाजाही देखी गई।

गौरतलब है कि ईरान के अर्धसैनिक बल रिवोल्यूशनरी गार्ड ने शनिवार और सोमवार को भी कुर्दिश ठिकानों पर तोपों और ड्रोन से हमला किया था।

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers