गाजा में इजराइल-हमास युद्ध के दृश्यों ने मेरा भी दिल तोड़ दिया: बाइडन |

गाजा में इजराइल-हमास युद्ध के दृश्यों ने मेरा भी दिल तोड़ दिया: बाइडन

गाजा में इजराइल-हमास युद्ध के दृश्यों ने मेरा भी दिल तोड़ दिया: बाइडन

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 12:58 PM IST, Published Date : May 20, 2024/12:58 pm IST

अटलांटा, 20 मई (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को इजरायल-हमास युद्ध पर अमेरिकी छात्रों की पीड़ा को स्वीकार किया और ऐतिहासिक ब्लैक मोरहाउस कॉलेज के स्नातकों से कहा कि उन्होंने उनके विरोध की आवाजें सुनी हैं और गाजा में संघर्ष के दृश्यों ने उनका भी दिल तोड़ दिया।

उन्होंने छात्रों से कहा, ‘मैं शांतिपूर्ण अहिंसक विरोध प्रदर्शन का समर्थन करता हूं।’

बाइडन ने कहा कि गाजा में मानवीय संकट है, ‘इसलिए मैंने युद्ध को रोकने के लिए तत्काल संघर्ष विराम का आह्वान किया है’ और कहा है कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास आतंकवादियों के हमले के बाद हमास द्वारा अभी भी बंधक बनाए गए लोगों को घर लाया जाए। राष्ट्रपति ने अमेरिकी लोकतंत्र और इसकी सुरक्षा में उनकी भूमिका पर भी विचार किया।

बाइडन ने कहा, “यह दुनिया की सबसे कठिन, सबसे जटिल समस्याओं में से एक है।” उन्होंने कहा, “इसमें कुछ भी आसान नहीं है। मैं जानता हूं कि यह मेरे परिवार सहित आपमें से कई लोगों को क्रोधित और निराश करता है। मैं जानता हूं कि इससे आपका दिल टूट जाता है। यह मेरा भी दिल तोड़ देता है।”

बाइडन ने लगभग 30 मिनट के भाषण का अधिकांश समय घरेलू समस्याओं पर केंद्रित रखा। उन्होंने अप्रवासियों पर डोनाल्ड ट्रम्प की बयानबाजी की निंदा की।

भाषा

शुभम नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)