जापान में जून से पर्यटन की होगी बहाली : जापान के प्रधानमंत्री |

जापान में जून से पर्यटन की होगी बहाली : जापान के प्रधानमंत्री

जापान में जून से पर्यटन की होगी बहाली : जापान के प्रधानमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 27, 2022/12:04 pm IST

तोक्यो, 27 मई (एपी) लगभग दो साल पहले कोविड महामारी की वजह से कड़े यात्रा प्रतिबंध लागू करने के बाद जापान, पहली बार जून में विदेशी पर्यटकों के लिए अपनी सीमाएं खोलेगा, लेकिन फिलहाल यह केवल पैकेज टूर के लिए होगा। प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बताया कि 10 जून से जापान निश्चित कार्यक्रम और गाइड के साथ पर्यटन के लिए लोगों के प्रवेश की अनुमति देगा।

उन्होंने बताया कि जहां कोविड​​​​-19 संक्रमण दर कम है और उन क्षेत्रों के पर्यटक, जिन्हें टीके की तीन खुराक मिली है उन्हें यहां परीक्षण और पृथकवास से छूट दी जाएगी।

जापान इस सप्ताह चार देशों, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, थाईलैंड और अमेरिका से छोटे प्रयोगात्मक पैकेज टूर आयोजित कर रहा है। यह एक ऐसा प्रयोग है, जिसमें पर्यटन वीजा वाले नहीं बल्कि विशेष वीजा प्राप्त करने वाले केवल 50 लोग शामिल हैं। यह 31 मई को समाप्त होना है।

किशिदा ने बृहस्पतिवार को तोक्यो के एक होटल में अपने भाषण में कहा ‘लोगों का स्वतंत्र और सक्रिय आदान-प्रदान अर्थव्यवस्था और समाज के साथ-साथ एशिया के विकास की नींव है।’

उन्होंने कहा कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जापान धीरे-धीरे और अधिक पर्यटकों को अनुमति देगा।

महामारी उपायों के प्रभारी, कैबिनेट अधिकारी मकोतो शिमोआरिसो ने कहा कि वर्तमान में जापान नागरिकों, विदेशी छात्रों और कुछ व्यावसायिक यात्रियों सहित एक दिन में 10,000 लोगों के प्रवेश की अनुमति देता है। जापान एक जून से इस संख्या को दोगुना कर 20,000 कर देगा।

एपी

फाल्गुनी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers