जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ब्रिटेन में अपने घर के बाहर प्रदर्शन के लिए पीएमएल-एन पर साधा निशाना |

जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ब्रिटेन में अपने घर के बाहर प्रदर्शन के लिए पीएमएल-एन पर साधा निशाना

जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ब्रिटेन में अपने घर के बाहर प्रदर्शन के लिए पीएमएल-एन पर साधा निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 15, 2022/8:40 pm IST

लंदन/इस्लामाबाद, 15 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने शुक्रवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं को उनके बच्चों को निशाना बनाने और लंदन में उनने घर के बाहर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने के लिए फटकार लगाई।

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के कार्यकर्ता इस सप्ताह लंदन में पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एवेनफील्ड अपार्टमेंट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 2018 में, शरीफ को एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने के लिए दोषी ठहराया गया था। उन्हें दस साल की सजा सुनाई गई थी।

इसी के प्रतिरोध में कदम उठाते हुए पीएलएम-एन ने सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की कि वह जेमिमा के घर के बाहर प्रदर्शन करेगा जहां खान के बच्चे रहते हैं। पीएमएल-एन के विरोध प्रदर्शन के आह्वान वाले पोस्टर में खान और उनके बच्चों की तस्वीर लगी है और उनके चेहरे पर एक क्रॉस का चिन्ह लगाया गया है।

गोल्डस्मिथ ने ट्वीट किया, “मेरे घर के बाहर विरोध प्रदर्शन, मेरे बच्चों को निशाना बनाना, सोशल मीडिया पर यहूदी विरोधी गाली देना…। यह लगभग वैसा ही है जैसे मैं 90 के दशक के लाहौर में वापस आ गयी हूं। पुराना पाकिस्तान।”

गोल्डस्मिथ और खान की नौ सालों तक चली शादी 2004 में टूट गई थी। दोनों के दो बच्चे हैं।

खान ने सियासी नारा दिया था ‘नया पाकिस्तान’ और इसे के अनुरूप गोल्डस्मिथ ने ट्वीट में “पुराना पाकिस्तान” का इस्तेमाल किया। ट्विटर पर वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर को जवाब देते हुए गोल्डस्मिथ ने कहा, “सम्मान के साथ, अंतर यह है कि मेरा या मेरे बच्चों का पाकिस्तान की सियासत से कोई लेना-देना नहीं है। वे साधारण से सामान्य लोग हैं जो सोशल मीडिया पर भी नहीं हैं।”

मीर ने कहा था कि दोनों दलों को इस तरह प्रदर्शन करने से बचना चाहिए।

गोल्डस्मिथ के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने वाले पीएमएल-एन नेता आबिद शेर अली ने भी स्थिति के लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराने के वास्ते सोशल मीडिया का सहारा लिया।

अली ने कहा, “इसके लिए केवल एक ही व्यक्ति जिम्मेदार है: इमरान खान। उसने अपने राजनीतिक विरोधियों के घरों के बाहर हमलों और विरोध का आदेश दिया है, वह दैनिक आधार पर नफरत, समलैंगिकता और आतंकवाद को उकसाता है। हमारा विरोध शांतिपूर्ण और अहिंसक होगा। इमरान खान की निंदा करें।”

इमरान खान 2018 में पाकिस्तान में सत्तासीन हुए थे और पिछले हफ्ते संसद में अविश्वास प्रस्ताव में हारने के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने देश के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers