जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले की सुनवाई करने वाले अधिकतर न्यायाधीश श्वेत |

जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले की सुनवाई करने वाले अधिकतर न्यायाधीश श्वेत

जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले की सुनवाई करने वाले अधिकतर न्यायाधीश श्वेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 21, 2022/12:38 pm IST

सेंट पॉल (अमेरिका), 21 जनवरी (एपी) अमेरिकी-अफ्रीकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या से संबधित मामले में संघीय अदालत में जारी सुनवाई के लिये बृहस्पतिवार को 18 सदस्यीय निर्णायक मंडल चयन किया गया, जिनमें अधिकतर सदस्य श्वेत दिखाई दिये। एक न्यायाधीश ने संभावित निर्णायकों को बताया कि इस मामले से नस्ल का कोई लेना-देना नहीं है।

इन निर्णायकों का चयन पुलिस अधिकारियों टोउ थाओ, थॉमस लेन और जे क्वेंग से संबंधित मामले की सुनवाई के संबंध में किया गया है।

पुलिस अधिकारियों टोउ थाओ, थॉमस लेन और जे क्वेंग के खिलाफ चल रहे मामले की सुनवाई के लिये चुने गए इन निर्णायकों के दो समूह बनाए गए हैं। पहले समूह में 12 निर्णायकों को रखा गया है, जिनमें से एक एशियाई मूल का है जबकि शेष श्वेत प्रतीत होते हैं। दूसरे समूह में छह निर्णायक हैं, जिनमें से एशियाई मूल के एक निर्णायक को छोड़कर शेष पांच श्वेत हैं।

अदालत ने इनकी जनसांख्यिकीय जानकारी प्रदान करने से इनकार कर दिया।

पुलिस अधिकारियों पर फ्लॉयड को उनके नागरिक अधिकारों से वंचित करने का आरोप है। इस मामले में एक और आरोपी पुलिस अधिकारी डेरेक शॉविन है, जिसने 25 फरवरी 2020 को फ्लॉयड को गिरफ्तार करते समय एक सड़क पर पटककर उनकी गर्दन पर अपना घुटना रख दिया था, जिसके बाद फ्लॉयड की मौत हो गई थी।

एपी

जोहेब शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers