एसआईए की उड़ान में कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने पर अब भोजन नहीं परोसा जाएगा |

एसआईए की उड़ान में कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने पर अब भोजन नहीं परोसा जाएगा

एसआईए की उड़ान में कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने पर अब भोजन नहीं परोसा जाएगा

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 08:43 PM IST, Published Date : May 24, 2024/8:43 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 24 मई (भाषा) वायुमंडलीय विक्षोभ से बेहतर तरीके से निपटने के लिए सिंगापुर एयरलाइन्स की उड़ान में कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने के दौरान भोजन परोसे जाने की सेवाएं अब निलंबित रहेंगी। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

विमानन कंपनी की एक उड़ान को आपात स्थिति में बैंकॉक में उतारे जाने के कुछ दिनों बाद यह बयान आया है।

सिंगापुर से लंदन जा रही उड़ान एसक्यू321 को 21 मई को अचानक वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करना पड़ा था, जब विमान में नाश्ता परोसा जा रहा था। इस घटना में ब्रिटेन के 73 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 60 यात्री घायल हो गए।

सिंगापुर एयरलाइन्स (एसआईए) ने कहा कि बीते मंगलवार की घटना के बाद यात्रियों एवं चालक दल की सुरक्षा को अत्यधिक महत्व देते हुए वह विमान के अंदर सुरक्षा की समीक्षा जारी रखेगी।

‘द स्ट्रेट टाइम्स’ ने एयरलाइन के प्रवक्ता के हवाले से बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘एसआईए हमारी प्रक्रियाओं की समीक्षा जारी रखेगी क्योंकि यात्रियों एवं चालक दल की सुरक्षा अत्यधिक महत्वपूर्ण है।’’

प्रवक्ता ने कहा कि सिंगापुर एयरलाइन्स के विमान में उड़ान के बीच, कुर्सी की पेटी बांधे रखने के संकेत जारी रहने के दौरान भोजन परोसे जाने की सेवाएं अब निलंबित रहेंगी। उन्होंने कहा कि वायुमंडलीय विक्षोभ से निपटने के लिए कहीं अधिक सतर्कता बरतने की कोशिशों के तहत यह कदम उठाया गया है।

एसआईए ने 23 मई को कहा कि चालक दल के सदस्य भी कुर्सी की पेटी बांधे रखने का संकेत जारी रहने के दौरान बैठे रहेंगे और अपनी ‘सीट बेल्ट’ बांधे रखेंगे।

पूर्व में, वायुमंडलीय विक्षोभ के दौरान केवल गर्म पेय पदार्थ नहीं परोसा जाता था, लेकिन अब नये उपायों के तहत किसी भी तरह के भोजन एवं पेय पदार्थ नहीं परोसे जाएंगे।

भाषा सुभाष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)