ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी ने पार्टी की संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए इजराइल में बैठक की |

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी ने पार्टी की संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए इजराइल में बैठक की

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी ने पार्टी की संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए इजराइल में बैठक की

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 09:15 PM IST, Published Date : April 17, 2024/9:15 pm IST

(हरिन्दर मिश्रा)

यरूशलम, 17 अप्रैल (भाषा) भारत में संसदीय चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले, इजराइल में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी) के सदस्यों ने पार्टी की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की खातिर यहां बैठक की।

‘वंदे मातरम’ और ‘अबकी बार 400 पार’ जैसे नारों के बीच इजराइल में ओएफबीजेपी के लगभग 80 सदस्यों ने मंगलवार शाम बैठक की। यह बैठक उत्तरी इज़राइल के तटीय शहर हर्जलिया में प्रवासी भारतीय पुरस्कार विजेता रीना पुष्करणा के रेस्तरां में हुई।

बैठक में, पिछले 10 साल के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का विस्तृत विवरण दिया गया। इनमें संविधान की धारा 370 को निरस्त करना, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का निर्माण और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) प्रमुख थे।

सभा के दौरान ‘वंदे मातरम’, ‘अबकी बार 400 पार’, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए गए। बैठक में सदस्यों को भारत में अपने रिश्तेदारों और मित्रों के साथ संवाद करने के लिए कहा गया ताकि उन्हें भाजपा को मत देने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और 400 संसदीय सीट पर जीत का लक्ष्य हासिल करने में उसे मदद दी जा सके।

पुष्करणा इजराइल में ओएफबीजेपी की अध्यक्ष हैं। उन्हें प्रवासी भारतीय पुरस्कार और ‘भारत-इजराइल संबंधों को मजबूत करने’ में उनकी दशकों की सेवा के लिए बधाई दी गई। उन्होंने पीटीआई से कहा कि संगठन अगले सप्ताह इजराइल में एक रैली की योजना बना रहा है।

सभा में कई नयी योजनाओं की जानकारी भी साझा की गई जिन्हें मोदी सरकार शुरू करने की योजना बना रही है।

भाषा अविनाश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)