ब्रिटेन में एक युवक ने पांच लोगों को तलवार घोंपा, गिरफ्तार |

ब्रिटेन में एक युवक ने पांच लोगों को तलवार घोंपा, गिरफ्तार

ब्रिटेन में एक युवक ने पांच लोगों को तलवार घोंपा, गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2024 / 07:05 PM IST, Published Date : April 30, 2024/5:09 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 30 अप्रैल (भाषा) ब्रिटेन में पूर्वी लंदन ट्यूब स्टेशन के पास 36 वर्षीय युवक ने मंगलवार को दो पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम पांच लोगों को तलवार घोंपकर घायल कर दिया। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने यह भी साफ कर दिया कि यह आतंकवाद से संबंधित घटना नहीं लग रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दो पुलिसकर्मियों समेत पांच लोगों को तलवार घोंप दी और घायलों की स्थिति के बारे में ताजा जानकारी की प्रतीक्षा है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त एडे एडेलेकन ने कहा, ‘‘संबंधित लोगों के लिए यह एक भयानक घटना रही होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि समुदाय के काफी लोग सदमे और चिंता से जूझ रहे होंगे। लोग जानना चाहेंगे कि क्या हुआ है। हम यथाशीघ्र और अधिक जानकारी प्रदान करेंगे।’’

पुलिस और अन्य आपातकालीन सेवाएं पूर्वी लंदन के हैनॉल्ट में मौजूद हैं, जहां थुरलो गार्डन क्षेत्र में एक घर में एक वाहन के घुसने की घटना पर उन्हें स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे से ठीक पहले बुलाया गया था।

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दाढ़ी वाले एक व्यक्ति को लंदन के हैनॉल्ट इलाके में घरों के पास तलवार के साथ घूमते हुए दिखाया गया है।

ब्रिटेन के गृह मंत्री जेम्स क्लेवरली ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि उन्हें घटना पर ‘नियमित रूप से’ अद्यतन जानकारी मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जो इस घटना में प्रभावित हुए हैं।’’

भाषा संतोष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)