स्लोवाकिया में अलग अंदाज में नजर आये पोप फ्रांसिस, चुटकुले सुनाये |

स्लोवाकिया में अलग अंदाज में नजर आये पोप फ्रांसिस, चुटकुले सुनाये

स्लोवाकिया में अलग अंदाज में नजर आये पोप फ्रांसिस, चुटकुले सुनाये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 13, 2021/6:40 pm IST

ब्रातिस्लावा (स्लोवाकिया), 13 सितंबर (एपी) पोप फ्रांसिस सोमवार को स्लोवाकिया की अपनी यात्रा के दौरान अलग अंदाज में नजर आये और उन्होंने न केवल अपने शुभचिंतकों का अभिवादन किया बल्कि उन्हें चुटकुले सुनाकर मुस्कुराने का मौका भी दिया।

फ्रांसिस राष्ट्रपति भवन पहुंचे और बाद में राजधानी के सेंट मार्टिन कैथेड्रल में गये। हंगरी और स्लोवाकिया की अपनी चार दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन ऊर्जावान दिख रहे फ्रांसिस की जुलाई में आंतों की सर्जरी हुई थी जिसके बाद उनकी यह पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा है।

एक इतालवी पत्रकार द्वारा यह पूछे जाने पर कि वह स्लोवाक पादरियों और ननों के साथ सभा के लिए गिरजाघर में एक रैंप पर चढ़कर कैसा महसूस कर रहे थे तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘मैं अभी जिंदा हूं।’’ उन्होंने इसके बाद कई चुटकुले सुनाये जिससे संकेत मिलता है कि वह अब बेहतर है।

फ्रांसिस (84) आंतों की सर्जरी के बाद ठीक हो रहे हैं।

फ्रांसिस सभा के अंत में पुजारियों और बिशपों का अभिवादन करने के लिए लंबे समय तक खड़े रहे और उनमें से लगभग सभी लोगों ने मास्क लगा रखा था।

ब्रातिस्लावा के राष्ट्रपति भवन में दिन के अपने पहले पड़ाव पर, फ्रांसिस ने स्लोवाकिया की पहली महिला राष्ट्रपति जुजाना कैपुटोवा से कहा कि कोरोना वायरस महामारी हाल के इतिहास में सबसे बड़ी परीक्षा थी, लेकिन यह भविष्य के लिए एक सबक भी पेश करती है।

एपी देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)