महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पति प्रिंस फिलिप की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुईं |

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पति प्रिंस फिलिप की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुईं

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पति प्रिंस फिलिप की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 29, 2022/7:45 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 29 मार्च (भाषा) ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने दिवंगत पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप को मंगलवार को लंदन के वेबमिंस्टर एबे में श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में शामिल हुईं। वह महीनों बाद सार्वजनिक रूप से दिखायी दी हैं।

पिछले महीने कोविड-19 से उबरने के बाद अपने विंडसर कैसल आवास से काम कर रहीं 95 वर्षीय महारानी ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के लिए आयोजित समारोह में शाही परिवार के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ शामिल हुईं। प्रिंस फिलिप का 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

उम्र संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहीं महारानी के लिए कार्यक्रम में विशेष बंदोबस्त किए गए थे, जिसमें श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम की अवधि 45 मिनट तक रखना भी शामिल है।

महारानी अपने छोटे बेटे ड्यूक ऑफ यॉर्क प्रिंस एंड्रयू के साथ श्रद्धांजलि सभा तक गयी। अमेरिका में यौन शोषण के एक दीवानी मामले के निपटारे के बाद से प्रिंस एंड्रयू पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखायी दिए हैं तथा इसे अपने बेटे के लिए महारानी के समर्थन का संकेत माना जा रहा है।

उनके बड़े बेटे और वारिस प्रिंस चार्ल्स, उनकी पत्नी कैमिला, पोते प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन भी कार्यक्रम में शामिल हुईं।

गौरतलब है कि नौ अप्रैल 2021 को प्रिंस फिलिप के निधन के वक्त ब्रिटेन में लॉकडाउन संबंधी नियम लागू थे जिसका मतलब था कि अंत्येष्टि में केवल 30 लोग शामिल हो सकते हैं। महारानी और प्रिंस फिलिप की शादी को 73 साल हो चुके हैं।

भाषा गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)