सत्ताधारी पीएमएल-एन जल्द चुनाव पर कर रही है विचार

सत्ताधारी पीएमएल-एन जल्द चुनाव पर कर रही है विचार

: , May 20, 2022 / 10:35 PM IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 20 मई (भाषा) पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ ने सुझाव दिया है कि उनकी पार्टी को जल्द चुनाव कराने चाहिए क्योंकि देश को आर्थिक संकटों से बाहर निकालना और साथ ही साथ नौ दलीय गठबंधन सरकार का प्रबंधन करना कठिन होता जा रहा है।

नवाज की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने बृहस्पतिवार को यहां एक रैली में अपने पिता के कुछ विचारों का विस्तार से जिक्र किया।

मरियम ने कहा, “नवाज शरीफ सरकार को अलविदा कहने को तैयार हैं लेकिन पाकिस्तान की जनता पर आर्थिक बोझ नहीं डालेंगे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की ‘गलतियों के बोझ’ को ढोने का कोई मतलब नहीं है और बेहतर है कि जनता के पास जाकर नया जनादेश मांगें।”

मरियम ने हालांकि कहा कि जल्दी चुनाव की स्थिति में मौजूदा आर्थिक संकट बढ़ सकता है, जिसकी पीएमएल-एन समर्थक सराहना नहीं करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पिछले महीने विश्वास मत के जरिए पद से हटाए जाने के बाद से नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान राजनीतिक और आर्थिक उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। खान ने शीघ्र संघीय चुनाव की मांग की है और देश भर में व्यापक विरोध रैलियां शुरू की हैं।

नवगठित शहबाज शरीफ सरकार एक ऐसी अर्थव्यवस्था से जूझ रही है जो अब भी कोविड-19 महामारी से उबर रही है और रूस-यूक्रेन युद्ध तथा ऐसे अन्य संघर्षों के कारण आवश्यक वस्तुओं की वैश्विक कीमतों में वृद्धि से निपट रही है।

भाषा

प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)