कैलिफोर्निया के गिरजाघर में गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य घायल |

कैलिफोर्निया के गिरजाघर में गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य घायल

कैलिफोर्निया के गिरजाघर में गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 16, 2022/11:28 am IST

लगुना वुड्स (अमेरिका), 16 मई (एपी) अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में रविवार को एक संदिग्ध ने एक गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल लोगों पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, और पांच वरिष्ठ नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गिरजाघर में मौजूद लोगों ने ‘असाधारण वीरता और बहादुरी’ का परिचय देते हुए हमलावर को पकड़ लिया।

ऑरेंज काउंटी शेरिफ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लगुना वुड्स के ‘जिनेवा प्रेस्बिटेरियन चर्च’ में दोपहर डेढ़ बजे के आसपास हुई गोलीबारी में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, एक को मामूली चोटें आई हैं।

अंडरशेरिफ जेफ हैलॉक के मुताबिक, संदिग्ध एशियाई मूल का एक व्यक्ति है, जिसकी उम्र 60 से 70 साल के बीच प्रतीत होती है। उन्होंने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है और घटनास्थल से दो हैंडगन बरामद की गई हैं।

हैलॉक के अनुसार, गोलीबारी का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है, लेकिन जांचकर्ताओं का मानना है कि हमलावर इलाके का रहने वाला नहीं है।

शेरिफ की प्रवक्ता कैरी ब्रॉन के मुताबिक, गोलीबारी के समय गिरजाघर में मौजूद ज्यादातर लोग ताइवान मूल के बताए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध ने सुबह की प्रार्थना सभा के बाद गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल इरविन ताइवानी प्रेस्बिटेरियन चर्च के 30 से 40 सदस्यों पर गोलीबारी की। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया था।

हैलॉक ने कहा, “हमलावर को रोकने की कोशिश करके चर्च में मौजूद लोगों ने असाधारण वीरता और बहादुरी का परिचय दिया। उन्होंने निश्चित तौर पर कई और लोगों को मरने या घायल होने से बचा लिया।”

एपी पारुल गोला

गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers