सिंगापुर ने टीकाकरण यात्रा लेन योजना का आठ और देशों के लिए विस्तार किया |

सिंगापुर ने टीकाकरण यात्रा लेन योजना का आठ और देशों के लिए विस्तार किया

सिंगापुर ने टीकाकरण यात्रा लेन योजना का आठ और देशों के लिए विस्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 9, 2021/5:35 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, नौ अक्टूबर (भाषा) सिंगापुर अपनी टीकाकरण यात्रा लेन (वीटीएल) योजना का 19 अक्टूबर से आठ और देशों में विस्तार करेगा। इस योजना के तहत कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक लेने वाले यात्री देश में प्रवेश कर सकते हैं और उन्हें पृथक-वास की जरूरत नहीं होती। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के हवाले से शनिवार को खबरों में यह जानकारी दी गई है।

‘‘चैनल न्यूज एशिया’’ ने सिंगापुर के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएस) के हवाले से बताया कि कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका के पूर्ण टीकाकरण वाले यात्री 19 अक्टूबर से इस व्यवस्था के तहत सिंगापुर में प्रवेश कर सकेंगे।

परिवहन मंत्री एस ईश्वरन ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘‘टीकाकृत यात्रा लेन सिंगापुर और आठ नए घोषित देशों के बीच दो-तरफा यात्रा बहाल करेगी और इन देशों से आने वाले यात्रियों को पृथक-वास में नहीं रहना होगा।’’

सीएएएस ने कहा कि ब्रुनेई और जर्मनी के साथ पहले दो टीकाकरण यात्रा लेन से ‘‘अनुभव और आत्मविश्वास प्राप्त’’ करने के बाद यह कदम उठाया गया है। इन दोनों देशों के लिए पिछले महीने यह यात्रा लेन खोली गई थी।

सिंगापुर ने 15 नवंबर से दक्षिण कोरिया के साथ एक और वीटीएल की शुक्रवार को घोषणा की थी।

भाषा देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers