स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री की हालत स्थिर |

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री की हालत स्थिर

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री की हालत स्थिर

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 08:07 PM IST, Published Date : May 18, 2024/8:07 pm IST

पेजिनोक, 18 मई (एपी) स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको की हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है और उनकी हत्या का प्रयास करने के आरोपी को पहली बार अदालत में पेश किया गया है।

बैंस्का बिस्ट्रिका में एफ. डी. रूजवेल्ट विश्वविद्यालय अस्पताल के बाहर मंत्रियों ने कहा कि गोलियों के घावों से मृत ऊतक निकालने के लिए शुक्रवार को दो घंटे की सर्जरी हुई, जिसके बाद उनके ठीक होने की काफी संभावना है, लेकिन वह अभी इस हालत में नहीं हैं कि उन्हें राजधानी ब्रातिस्लावा के किसी अस्पताल ले जाया जा सके।

रक्षा मंत्री रॉबर्ट कलिकन ने कहा, “हाल के दिनों में बैंस्का बिस्ट्रिका में रूजवेल्ट अस्पताल के चिकित्सकों, नर्सों और कर्मियों के हाथों से कई चमत्कार हुए हैं।”

बुधवार को हैंडलोवा शहर में एक सरकारी बैठक के बाद समर्थकों का अभिवादन करते समय फिको (59) पर हमला हुआ था। संदिग्ध को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था।

सरकारी मीडिया के अनुसार, हत्या के प्रयास के आरोपी व्यक्ति को पहली बार अदालत में पेश किया गया। अभियोजक पक्ष ने संदिग्ध को हिरासत में लेने के लिए स्लोवाकिया के विशेष आपराधिक न्यायालय से अनुरोध किया है।

अभियोजकों ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह आरोपी की पहचान और मामले के बारे में अन्य विवरण सार्वजनिक न करे, हालांकि मीडिया में आईं खबरों में कहा गया है कि आरोपी 71 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति है, जो एक मॉल में सुरक्षाकर्मी के तौर पर काम करता था।

एपी जोहेब सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)