स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया |

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 08:46 PM IST, Published Date : May 18, 2024/8:46 pm IST

पेजिनोक, 18 मई (एपी) स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको की हत्या के प्रयास के आरोपी को शनिवार को हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कई गोलियां लगने के बाद फिको की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है।

स्लोवाकिया के विशेष अपराध न्यायालय ने संदिग्ध की हिरासत का आदेश दिया।

अदालत के एक प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले अभियोजकों ने कहा कि अगर रिहा किया गया तो वह या तो फरार हो सकता है या अन्य अपराधों को अंजाम दे सकता है। आदेश के खिलाफ संदिग्ध उच्चतम न्यायालय में अपील कर सकता है।

बुधवार को हैंडलोवा शहर में एक सरकारी कार्यक्रम के बाद समर्थकों का अभिवादन करते समय फिको (59) पर हमला हुआ था और उनके पेट में गोली लगी थी। संदिग्ध को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था।

इससे पहले, बैंस्का बिस्ट्रिका में एफ. डी. रूजवेल्ट विश्वविद्यालय अस्पताल के बाहर मंत्रियों कहा कि गोलियों के घावों से खराब ऊतक निकालने के लिए शुक्रवार को दो घंटे की सर्जरी हुई, जिसके बाद उनके ठीक होने की काफी संभावना है, लेकिन वह अभी इस हालत में नहीं हैं कि उन्हें राजधानी ब्रातिस्लावा के किसी अस्पताल ले जाया जा सके।

रक्षा मंत्री रॉबर्ट कलिकन ने कहा, “हाल के दिनों में बैंस्का बिस्ट्रिका में रूजवेल्ट अस्पताल के चिकित्सकों, नर्सों और कर्मियों के हाथों से कई चमत्कार हुए हैं।”

अभियोजकों ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह आरोपी की पहचान और मामले के बारे में अन्य विवरण सार्वजनिक न करें, हालांकि मीडिया में आईं खबरों में कहा गया है कि आरोपी 71 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति है, जो एक मॉल में सुरक्षाकर्मी के तौर पर काम करता था।

एपी

जोहेब प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)