अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या दस लाख पहुंची |

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या दस लाख पहुंची

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या दस लाख पहुंची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 16, 2022/8:21 pm IST

न्यूयार्क, 16 मई (एपी) अमेरिका में महामारी के ढाई वर्षों से भी कम समय में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या सोमवार को 10 लाख पहुंच गई।

रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सांख्यिकी केंद्र द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर दस लाख तक पहुंच गई है।

आंकड़ों के अनुसार ज्यादातर लोगों की मौत शहरी क्षेत्रों में हुई लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में भी महामारी से काफी लोगों की मौत हुई है जहां मास्क और टीकाकरण का विरोध किया जाता रहा है।

अमेरिका में लगभग तीन महीने पहले ही मृतकों की संख्या नौ लाख तक पहुंच गई थी और ओमीक्रोन स्वरूप से मामले बढ़ने के बाद मृतकों की संख्या कुछ कम होने लगी थी। जनवरी 2021 में जहां एक दिन में लगभग 3,400 लोगों की मौत हो रही थी, अब प्रतिदिन कोविड-19 से लगभग 300 लोगों की मौत हो रही है।

दो-तिहाई अमेरिकी नागरिकों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी है और उनमें से लगभग आधे को कम से कम एक बूस्टर खुराक मिली है।

सीडीसी के अनुसार, कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक लेने वाले गए लोगों की तुलना में टीकाकरण नहीं कराने वाले लोगों में कोविड​​-19 से मरने का खतरा 10 गुना अधिक है।

एपी देवेंद्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers