टेक्सास में रसायनिक संयंत्र में रिसाव से दो की मौत, चार घायल : अधिकारी |

टेक्सास में रसायनिक संयंत्र में रिसाव से दो की मौत, चार घायल : अधिकारी

टेक्सास में रसायनिक संयंत्र में रिसाव से दो की मौत, चार घायल : अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 28, 2021/10:42 am IST

लापोर्ते (अमेरिका), 28 जुलाई (एपी) टेक्सास के ला पोर्ते में एक संयंत्र से मंगलवार की शाम रसायन का रिसाव होने के बाद दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कंपनी ल्योंडेल बेसल के प्रवक्ता चेवेलियर ग्रे ने बताया कि शाम सात बजकर 35 मिनट पर ला पोर्ते परिसर में स्थित संयंत्र में एसेटिक एसिड का रिसाव हुआ था। ‘चैनल इंडस्ट्रीज म्यूचल एड’ और शहर के आपदा मोचक बल के अधिकारी मंगलवार रात को घटनास्थल पर मौजूद थे।

ग्रे ने बताया कि दो लोग “गंभीर रूप से घायल” हुए थे और चार अन्य जल गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कंपनी ने कहा कि वह आपदा मोचक बलों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि सभी कर्मचारियों की स्थिति पता रहे।

ग्रे ने कहा कि हवा के निरीक्षण में दिखा कि आस-पास के इलाकों के लिए चिंता की कोई बात नहीं है।

ला पोर्ते आपातकालीन सेवाओं द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “यह क्षेत्र ला पोर्ते शहर के निकट हैरिस काउंटी में है। इस समय ला पोर्ते समुदाय के लिए किसी आश्रय या अन्य सुरक्षात्मक कदमों का सुझाव नहीं दिया जा रहा है।”

हैरिस काउंटी की न्यायाधीश लिने हिडाल्गो ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा कि वह घटना से बहुत दुखी हैं।

हिडाल्गो ने ट्वीट किया, “ला पोर्ते में ल्योंडेल बेसल कंपनी के दो लोगों की मौत के बारे में सुनकर आहत हूं । हमारी काउंटी और अन्य मोचन एजेंसियां अन्य ​​प्रभावित कर्मचारियों का समर्थन करने और यह सत्यापित करने के लिए काम कर रही हैं कि रिसाव पर काबू पा लिया गया है। सभी आपदा मोचकों की आभारी हूं।”

इस घटना के बारे में अन्य जानकारियां तत्काल उपलब्ध नहीं हो सकी हैं।

एपी नेहा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers