लाहौर के अनारकली विस्फोट मामले में शामिल दो आतंकी गिरफ्तार |

लाहौर के अनारकली विस्फोट मामले में शामिल दो आतंकी गिरफ्तार

लाहौर के अनारकली विस्फोट मामले में शामिल दो आतंकी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 17, 2022/10:35 pm IST

( एम जुल्करनैन )

लाहौर, 17 मई (भाषा) पाकिस्तान की पुलिस ने मंगलवार को लाहौर के प्रसिद्ध भीड़ भाड़ वाले अनारकली बाजार में हुए घातक विस्फोट में शामिल दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इस बाजार में भारतीय सामान बेचे जाते हैं।

दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सक्रिय कई जातीय विद्रोही संगठनों में से एक बलूच नेशनलिस्ट आर्मी (बीएनए) ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। 20 जनवरी को हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 28 लोग घायल हुए थे।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने अनारकली बाजार विस्फोट में शामिल मुख्य आतंकवादी समेत दो आतंकवादियों को सफलतापूर्वक पकड़ लिया। सीटीडी ने कहा, ‘‘इन आतंकवादियों सनाउल्लाह और अब्दुल रज्जिक के पास से दो आईईडी, विस्फोटक, प्राइमा कॉर्ड, रिमोट कंट्रोल और बैटरी बरामद हुई है। दोनों आतंकवादी लाहौर में कानून प्रवर्तन एजेंसियों और लाहौर रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन पर आतंकवादी हमले करने के लिए बलूचिस्तान से यहां आए थे।’’

सीटीडी ने कहा, ‘‘अनारकली विस्फोट में शामिल आतंकवादी बलूचिस्तान से यहां पहुंचे थे। एक खुफिया सुराग पर, सीटीडी ने लाहौर पहुंचने पर दोनों संदिग्धों का पता लगाया। संदिग्धों ने अनारकली विस्फोट में अपनी संलिप्तता स्वीकार की और लाहौर में अपनी दो और आतंकवादी साजिशों का खुलासा किया।’’

ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगा बलूचिस्तान लंबे समय से हिंसक विद्रोह का घर रहा है। बलूच विद्रोही संगठनों ने पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।

भाषा सुरभि पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers