कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते ब्रिटेन के स्वास्थ्य प्रमुखों ने सख्त नियमों की वकालत की |

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते ब्रिटेन के स्वास्थ्य प्रमुखों ने सख्त नियमों की वकालत की

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते ब्रिटेन के स्वास्थ्य प्रमुखों ने सख्त नियमों की वकालत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 20, 2021/4:51 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 20 अक्टूबर (भाषा) ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना 40,000 से अधिक मामले सामने आने के मद्देनजर देश की स्वास्थ्य सेवा से जुड़े प्रमुखों ने सरकार से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने जैसे सख्त कोविड-19 रोकथाम नियमों को लागू करने का अनुरोध किया है।

ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के सदस्य निकाय ”एनएचएस संघ”

ने कहा कि सर्दी में मौसमी फ्लू और अन्य बीमारियों के चलते पहले ही स्वास्थ्य सेवा पर अधिक बोझ रहता है, ऐसे में सर्दियों के दौरान वायरस के कारण बढ़ने वाली समस्या से निपटने के लिए ”प्लान बी प्लस” या अन्य तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

ब्रिटेन में मंगलवार को संक्रमण के 43,738 मामले दर्ज किए गए जबकि वायरस के कारण 223 मरीजों की मौत हो गई जोकि मार्च के बाद से एक दिन में वायरस के चलते जान गंवाने वालों की सबसे अधिक संख्या है।

एनएचएस संघ के मुख्य कार्यकारी मैथ्यू टेलर ने कहा, ” यह सरकार के लिए अपनी रणनीति के प्लान बी को बिना देर किए लागू करने का समय है क्योंकि बिना पूर्व तैयारी के हमें सर्दियों के दौरान संकट का सामना करना पड़ सकता हैं। साथ ही, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े प्रमुख लोगों को यह समझने की जरूरत है कि अगर ये उपाय अपर्याप्त हैं तो ‘प्लान सी’ क्या होगा?”

उन्होंने कहा, ” जनता के लिए भी एक साथ आने और एनएचएस के लिए अतिरिक्त समर्थन दिखाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है, जिसमें वे खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखेंगे ताकि इस समय में जरूरतमंद लोगों को विस्तारित अग्रिम मोर्चा सेवाओं का लाभ दिया जा सके। सरकार को कोविड संक्रमण के बेहद तेजी से बढ़ने और एनएचएस सेवाओं पर इसके दबाव का इंतजार नहीं करना चाहिए और खतरे की घंटी बजने से पहले सतर्क हो जाना चाहिए।”

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers