अमेरिका ने भारतवंशी चिकित्सक को कोविड प्रतिक्रिया समन्वयक नियुक्त किया |

अमेरिका ने भारतवंशी चिकित्सक को कोविड प्रतिक्रिया समन्वयक नियुक्त किया

अमेरिका ने भारतवंशी चिकित्सक को कोविड प्रतिक्रिया समन्वयक नियुक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 18, 2022/1:14 pm IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 18 मार्च (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल के चिकित्सक आशीष झा को कोरोना वायरस महामारी पर अपना शीर्ष सलाहकार नियुक्त किया है। इसके बाद व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका में कोविड-19 प्रतिक्रिया के नए समन्वयक झा को महामारी से निपटने की अच्छी जानकारी है।

झा ब्राउन विश्वविद्यालय में जन स्वास्थ्य डीन है। वह जेफरी ज़िएंट्स का स्थान लेंगे। भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर का कार्यकाल पांच अप्रैल से शुरू होगा।

बाइडन ने डॉ झा की नियुक्त की घोषणा करते हुए कहा कि वह कोविड-19 को लेकर व्हाइट हाउस के नये प्रतिक्रिया समन्वयक होंगे और वह अमेरिका के प्रमुख स्वास्थ्य विशेषज्ञ हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बृहस्पतिवार को दैनिक प्रेस वार्ता में पत्रकारों से कहा कि डॉ झा के पास महामारी से निपटने की अच्छी जानकारी है।

एक बयान में 51 वर्षीय झा ने कहा कि वह अमेरिकी लोगों के साथ एकदम स्पष्ट रहेंगे और कोविड-19 के बारे में स्पष्ट जानकारी साझा करेंगे।

भारतीय अमेरिकियों की आवाज़ को उठाने वाले संगठन ‘इम्पैक्ट’ के कार्यकारी निदेशक नील मखीजा ने कहा कि झा को नियुक्त करना जन सुरक्षा के लिए एकदम सही फैसला है और झा समझते हैं कि सरकार देश और दुनिया में कोविड से निपटने में कितनी अहम भूमिका निभाती है।

भाषा

नोमान अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers