अमेरिका 21वीं सदी में दुनिया का नेतृत्व करने के लिए बेहतर स्थिति में : बाइडन |

अमेरिका 21वीं सदी में दुनिया का नेतृत्व करने के लिए बेहतर स्थिति में : बाइडन

अमेरिका 21वीं सदी में दुनिया का नेतृत्व करने के लिए बेहतर स्थिति में : बाइडन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 17, 2022/2:00 pm IST

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 17 मई (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बोस्टन क्षेत्र के एक प्रख्यात भारतीय-अमेरिकी नागरिक से कहा है कि अमेरिका 21वीं सदी में दुनिया का नेतृत्व करने के लिए किसी भी अन्य देश की तुलना में बेहतर स्थिति में है।

एशियाई विरासत माह के जश्न के बची उन्होंने कहा, ”हमारा देश कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और जिस मार्ग पर हम एक साथ यात्रा करेंगे, वह हमारे इतिहास में सबसे कठिन मार्ग में से एक होगा। बेहद कठिन समय के बावजूद मैं अमेरिका के भविष्य के लिए पहले कभी इतना आशावादी नहीं रहा।”

बोस्टन स्थित भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अभिषेक सिंह को हाल ही में लिखे एक पत्र में बाइडन ने कहा, ”मेरा मानना ​​है कि 21वीं सदी में नेतृत्व करने के लिए हम दुनिया के किसी भी देश से बेहतर स्थिति में हैं, न केवल अपनी शक्ति के परिचय के जरिये, बल्कि अपने मिसाल होने की शक्ति के जरिये भी।”

सिंह फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन, न्यू इंग्लैंड के अध्यक्ष हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में एफआईए के साथ वाशिंगटन में ”आजादी का अमृत महोत्सव” के सामुदायिक उत्सव का शुभारंभ किया था, जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया था।

सिंह को लिखे अपने पत्र में बाइडेन ने सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनने का संकल्प जताया। उन्होंने लिखा, ”मुझे विश्वास है कि हम अमेरिका को अधिक न्यायपूर्ण, समृद्ध और सुरक्षित राष्ट्र बनाने की दिशा में साझा आधार खोजने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।”

भाषा फाल्गुनी पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers