अमेरिका के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ को सहयोग जारी रखने का भरोसा दिलाया |

अमेरिका के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ को सहयोग जारी रखने का भरोसा दिलाया

अमेरिका के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ को सहयोग जारी रखने का भरोसा दिलाया

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 10:10 PM IST, Published Date : March 29, 2024/10:10 pm IST

इस्लामाबाद, 29 मार्च (भाषा) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को एक पत्र लिखकर सहयोग जारी रखने का भरोसा दिलाया और इस बात पर प्रकाश डाला है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग, क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के मद्देनजर संबंध महत्वपूर्ण हैं।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने शुक्रवार को अपनी खबर में कहा कि पिछले कई वर्षों में किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ पहला आधिकारिक संचार करते हुए राष्ट्रपति बाइडन ने उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत न करने की परंपरा को तोड़ दिया।

इसने कहा कि बाइडन ने न तो कभी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और न ही अप्रैल 2022 में उनके उत्तराधिकारी बनने पर शरीफ से कभी बात की।

यह घटनाक्रम शरीफ द्वारा दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ सप्ताह बाद आया है। उनके प्रतिद्वंद्वी और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आम चुनाव को ‘‘धांधली’’ करार दिया था।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने अप्रैल 2022 में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से उन्हें हटाए जाने के बाद खुले तौर पर अमेरिका पर उनकी सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

यहां अमेरिकी दूतावास द्वारा साझा किए गए पत्र में कहा गया, ‘‘हमारे लोगों और दुनिया भर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमारे राष्ट्रों के बीच स्थायी साझेदारी महत्वपूर्ण है और अमेरिका मौजूदा समय की सबसे गंभीर वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा।’’

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers