अमेरिका : फ्लोरिडा में नस्ली तस्वीर के कारण छात्रों को हो सकती है सजा |

अमेरिका : फ्लोरिडा में नस्ली तस्वीर के कारण छात्रों को हो सकती है सजा

अमेरिका : फ्लोरिडा में नस्ली तस्वीर के कारण छात्रों को हो सकती है सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 21, 2022/10:05 am IST

पाम सिटी (अमेरिका), 21 मई (एपी) अमेरिका के फ्लोरिडा में एक मिडिल स्कूल के बाहर आधा दर्जन छात्रों ने एक तस्वीर खिंचवाई। इस दौरान उन्होंने हाथ में कुछ अक्षर थाम रखे थे, जिन्हें मिलाकर एक नस्ली अपशब्द बनता है। स्कूल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मार्टिन काउंटी स्कूल के जिला अधीक्षक जॉन मिलय ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी कर कहा कि स्कूल छात्रों की इस हरकत के खिलाफ अपनी छात्र आचार संहिता का पालन करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य और संघीय कानून जिले को छात्रों की पहचान सार्वजनिक करने या संभावित सजा के बारे में कोई अन्य विशिष्ट जानकारी देने से रोकते हैं। बयान में स्पष्ट किया गया है कि कोई भी स्कूल कर्मी इस घटना में शामिल नहीं था।

मिलय ने कहा, ‘‘इस तस्वीर से अश्वेत समुदाय, खासकर हमारे अश्वेत छात्रों को जो तकलीफ और पीड़ा हुई है, उससे हम अवगत हैं। यह घटना उन मूल्यों और आदर्शों के खिलाफ है, जो हम अपने छात्रों में विकसित करना चाहते हैं।’’

तस्वीर में छह छात्र पाम सिटी में हिडन ओक्स मिडिल स्कूल के बाहर एक कतार में खड़े दिखाई दे रहे हैं। प्रत्येक छात्र ने हाथ में एक बड़ा अक्षर थाम रखा है, जिन्हें मिलाने पर एक ऐसा शब्द बनता है, जिसका इस्तेमाल नस्ली अपशब्द के रूप में किया जाता है।

अधिकारियों ने कहा कि यह तस्वीर इस सप्ताह की शुरुआत में सोशल मीडिया पर साझा की गई थी। उन्होंने बताया कि इन छात्रों को काउंसलिंग की जरूरत है और जिला प्रशासन उन्हें काउंसलिंग उपलब्ध करा रहा है।

एपी सुरभि पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers