डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने वायरस से लड़ने के लिए और योजनाएं रखीं |

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने वायरस से लड़ने के लिए और योजनाएं रखीं

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने वायरस से लड़ने के लिए और योजनाएं रखीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 25, 2022/10:05 pm IST

जिनेवा, 25 जनवरी (एपी) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने मंगलवार को वायरस से लड़ने के लिए और कई योजनाएं रखीं।

टेड्रोस ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कई और योजनाएं रखीं है। उन्होंने सोमवार को चेतावनी दी थी कि कोरोना वायरस के और स्वरूपों के आने के लिए आदर्श स्थिति बनी हुई है और कहा था कि यह मानना कि ओमीक्रोन आखिरी स्वरूप है या ‘‘हम महामारी के अंतिम दौर में हैं, खतरनाक सोच है।’’

गेब्रेयेसस ने था, ‘‘महामारी कैसा रूप धारण करेगी और कैसे विकट चरण को खत्म किया जाए इसको लेकर अलग-अलग परिदृश्य हैं। लेकिन यह मानना खतरनाक होगा कि ओमीक्रोन, वायरस का आखिरी स्वरूप होगा या महामारी खत्म होने को है।’’

गौरतलब है कि इथियोपियाई नागरिक गेब्रेयेसस को तिगरे क्षेत्र के बारे में की गई टिप्पणियों के लिए अपने ही देश से आलोचना का सामना करना पड़ा था।

गेब्रेयेसस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ को जुलाई के बाद से इस क्षेत्र में कोई मानवीय सहायता भेजने की अनुमति नहीं दी गई है, और उन्होंने तिगरे के लिए ‘‘निर्बाध’’ मानवीय पहुंच का आह्वान किया है, जिनके लोग युद्ध के बीच भारी भूख का सामना कर रहे हैं।

एपी

देवेंद्र नरेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers