बीजेपी-कांग्रेस ने महासमुंद में साहू प्रत्याशी पर खेला दांव, जातिगत समीकरण की वजह से दिलचस्प हुआ मुकाबला | BJP-Congress bets on Sahu candidate in Mahasamand Interesting competition due to caste equation

बीजेपी-कांग्रेस ने महासमुंद में साहू प्रत्याशी पर खेला दांव, जातिगत समीकरण की वजह से दिलचस्प हुआ मुकाबला

बीजेपी-कांग्रेस ने महासमुंद में साहू प्रत्याशी पर खेला दांव, जातिगत समीकरण की वजह से दिलचस्प हुआ मुकाबला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 24, 2019/2:05 pm IST

महासमुंद । जिला में साहू समाज के लोगों की बाहुल्यता देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने यहां से साहू समाज को प्रतिनिधित्व देने के लिए अपना उम्मीदवार चुना है। कांग्रेस ने जहां धनेंद्र साहू पर दांव खेला है तो वहीं रविवार को घोषित किए बाकि बचे 6 उम्मीदवारों में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए चुन्नी लाल साहू को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस-बीजेपी में दोनों साहू उम्मीदवारों से अब महासमुंद की सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

ये भी पढ़ें-आखिरकार भाजपा ने छत्तीसगढ़ में नए चेहरों पर ही खेला दांव, रायपुर से सुनील

लोकसभा चुनाव केलिए कांग्रेस ने धनेंद्र साहू को महासमुंद का प्रत्याशी घोषित किया है। इसके बाद से ही धनेंद्र साहू लगातार कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं, सम्मेलन कर रहे हैं । इसी सिलसिले में रविवार को कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया । स्थानीय कांग्रेस भवन में धमतरी के प्रमुख नेता और कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। धनेंद्र साहू ने जहां चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की । बैठक में वरिष्ठ नेताओं और युवाओं से रायशुमारी की गई है।

ये भी पढ़ें-AIIMS के ऑपरेशन थिएटर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

भारतीय जनता पार्टी द्वारा महासमुंद लोकसभा से खल्लारी के पूर्व विधायक चुन्नी लाल साहू को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है। चुन्नी लाल साहू वर्ष 2004 में सबसे पहली बार भाजपा मंडल बागबाहरा के अध्यक्ष बने । वे इस पद पर लगातार 2 बार चुने गए। इसके बाद 2010 में भाजपा जिला महासमुंद के जिला उपाध्यक्ष बने। वर्ष 2013 में भाजपा ने उन्हें खल्लारी विधानसभा से मैदान में उतारा, जिसमें उन्होंने पार्टी को निराश नहीं किया और विधायक निर्वाचित हुए। रमन सरकार ने उन्हें पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण में राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त अध्यक्ष बनाया था।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने चुनावी रैली में कसा तंज, राहुल को आम की तरह आलू भी फल नजर आता है

बीजेपी ने रविवार शाम को महासमुंद से चुन्नी लाल साहू को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। चुन्नी लाल साहू के समर्थकों में भी उत्साह है। सोमवार से चुन्नी लाल भी अपनी चुनाव के लिए रणनीति और बैठकों का दौर शुरु करेंगे। बहरहाल जिले से दोनों प्रमुख पार्टियों के साहू उम्मीदवारों ने वोटर की मुश्किल जरुर बढ़ा दी है। अबव देखना होगा जनता के बीच लोकप्रियता किस उम्मीदवार की ज्यादा है।

 
Flowers