डरबन में बजेगा डंका, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में कराते के लिए कवर्धा से हिमांशु का चयन | Commonwealth Championship

डरबन में बजेगा डंका, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में कराते के लिए कवर्धा से हिमांशु का चयन

डरबन में बजेगा डंका, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में कराते के लिए कवर्धा से हिमांशु का चयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 26, 2018/7:37 am IST

कवर्धा। साउथ अफ्रीका के डर्बन में 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक होने वाले कॉमन वेल्थ चैम्पियनशिप में कराते के लिए कवर्धा से हिमांशु ठाकुर का चयन हुआ है। प्रतियोगिता के लिए पूरे छत्तीसगढ से मात्र छह खिलाडियों का चयन हुआ है, जिनमें कवर्धा से हिमांशु का भी नाम शामिल है। जिले से पहली बार किसी खिलाड़ी का चयन हुआ है, यहां सुविधाओं के अभाव के बावजूद किसी खिलाड़ी का अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन होने से जिले के खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं, प्रतियोगिता में वो पदक जीतकर भारत और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करना चाहते हैं।

पढ़ें- पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में मारे गए आठ माओवादी, दो जवान शहीद

साउथ आफ्रिका के डर्बन में होने वाले चैम्पियनशिप के लिए पहली बार जिले के खिलाडी हिमांशु ठाकुर का चयन हुआ है। जो 29 नवंबर से 2 दिसंबर तक होने वाले प्रतियेागिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इससे पहले भी हिमांशु यूरोप में हुए प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है हालांकि उस समय कोई मेडल नहीं ला पाएं, लेकिन इस बार उम्मीद है कि भारत के लिए मेडल जीतकर लाएंगे।

पढ़ें-रायपुर से गोवा के लिए सीधी फ्लाइट, इंदौर नहीं जाने से बचेगा वक्त,

यह पहली बार है जब कवर्धा जैसे छोटे से शहर से निकलकर कोई खिलाडी कराते में अंतराष्ट्रीय स्तर के खेल में अपना जौहर दिखायेंगे। हिमांशु का भी कहना है कि यहां बहुत से सुविधाएं नहीं है, कराते जैसे खेल के लिए कम से कम कारपेट जरूरी है, जबकि खेल के लिए जरूरी कीट भी खुद के खर्च से लेना पड़ता है। इन सब कमी के बावजूद हिमांशु उत्साहित है।

 
Flowers