उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले पीएम मोदी- उच्चकोटि के अर्थशास्त्री, जेटली ने की काम की सराहना | On the resignation of Urjit Patel, PM Modi said- high-ranking economist.

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले पीएम मोदी- उच्चकोटि के अर्थशास्त्री, जेटली ने की काम की सराहना

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले पीएम मोदी- उच्चकोटि के अर्थशास्त्री, जेटली ने की काम की सराहना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 10, 2018/1:54 pm IST

नई दिल्ली। उर्जित पटेल के आरबीआई गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि डॉ. उर्जित पटेल आर्थिक मुद्दों की गहरी और अंतर्दृष्टि समझ रखने वाले बहुत उच्च कोटि के अर्थशास्त्री हैं। उन्होंने बेहतर तरीके से बैंकिंग प्रणाली को अराजकता से बाहर निकाला। उनके नेतृत्व में आरबीआई में वित्तीय स्थिरता आई। डॉक्टर उर्जित पटेल पूर्ण पेशेवर और निर्विवाद रूप से सत्यनिष्ठ हैं। वह गवर्नर और डेप्युटी गवर्नर के रूप में छह साल तक आरबीआई में रहे।उन्होंने अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ी है। हम उन्हें याद करेंगे।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी उर्जित पटेल के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि गवर्नर और डिप्टी गवर्नर के रूप में डॉ. उर्जित पटेल द्वारा शानदार कार्य किया गया। सरकार उर्जित पटेल की सेवाओं की पूरी गंभीरता के साथ सराहना करती है। उनके साथ कार्य करना शानदार अनुभव रहा और उनकी विद्वता का लाभान्वित हुआ। जेटली ने आगे कहा कि वह डॉ. पटेल को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की आपत्ति के बाद मध्यप्रदेश के मतगणना स्थल पर वाईफाई और वेबकास्टिंग पर लगी रोक 

बता दें कि उर्जित पटेल डिप्टी गवर्नर के रुप में 2011 में जुड़े थे। उन्हें 2016 में रिजर्व बैंक का गवर्नर नियुक्त किया गया था। बतौर गवर्नर उनका कार्यकाल तीन साल के लिए था। उनके ही कार्यकाल में ही नोटबंदी हुई थी।

 
Flowers