राजस्थान विधानसभा चुनाव, बीजेपी की आखिरी सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम, टोंक से सचिन पायलट के सामने बदला प्रत्याशी | Rajasthan BJP Candidate List

राजस्थान विधानसभा चुनाव, बीजेपी की आखिरी सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम, टोंक से सचिन पायलट के सामने बदला प्रत्याशी

राजस्थान विधानसभा चुनाव, बीजेपी की आखिरी सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम, टोंक से सचिन पायलट के सामने बदला प्रत्याशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 19, 2018/7:49 am IST

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पांचवी और अंतिम सूची जारी कर दी  है। इस सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस सूची में बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए टोंक सीट से प्रत्याशी बदल दिया है। इस सीट पर पहले मौजूदा विधायक अजित सिंह मेहता को प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन नई सूची में उन्हें बदलते हुए युनूस खान को टोंक से उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं।

अपनी पांचवीं सूची में पार्टी ने खेरवाड़ा से शंकर लाल खराड़ी का नाम भी वापस ले लिया है। उनकी जगह नानाला आहरी को प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी ने कोटपूतली से मुकेश गोयल, बहरोड़ से मोहित यादव, करौली से ओपी सैनी, केकड़ी से राजेंद्र विनायक व खींवसर से रामचंद्र उत्ता को उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें : गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 माओवादी ढेर 

इससे पहले रविवार को भाजपा ने अपने प्रत्याशियों चौथी सूची जारी की थी। चौथी सूची में पार्टी ने 24 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।  शनिवार को भी 8 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। गौरतलब है कि भाजपा की पहली सूची में 131 और दूसरी सूची में 31 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। बता दें कि राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होगा। नामांकन का आज सोमवार को आखिरी दिन है।

 
Flowers