CM Shivraj released | CM Shivraj released the book 'Virus to Vaccine' by jo

सीएम शिवराज ने किया पत्रकार आदित्य श्रीवास्तव की किताब ‘वायरस से वैक्सीन तक’ का विमोचन, कोरोनाकाल का है वृतांत

सीएम शिवराज ने किया पत्रकार आदित्य श्रीवास्तव की किताब 'वायरस से वैक्सीन तक' का विमोचन, कोरोनाकाल का है वृतांतCM Shivraj released the book 'Virus to Vaccine' by journalist Aditya Srivastava Corona period story

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 12, 2021/1:50 pm IST

भोपाल । दूरदर्शन समाचार मध्यप्रदेश में एंकर संवाददाता आदित्य श्रीवास्तव की किताब ‘वायरस से वैक्सीन तक’ का विमोचन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सीएम आवास पर किया। किताब वायरस से वैक्सीन तक एक रिपोर्ताज है जिसमें कोरोनाकाल के शुरुआती 500 दिन की सिलसिलेवार कहानी है।

पढ़ें- प्रदेश में 40 फीसदी बढ़ सकता है बस किराया.. परिवहन मंत्री ने दिए संकेत

पत्रकार आदित्य श्रीवास्तव ने ये किताब में लिखी है। किताब में लॉक डाउन और अनलॉक की प्रक्रिया के अलावा देश की वैक्सीन नीति ,कोरोनाकाल में हुए चुनाव और प्रधानमंत्री के प्रमुख भाषणों को शामिल किया गया है।

पढ़ें- ब्रॉन्ज मेडल विनर हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर का सम्मान, सीएम शिवराज ने शॉल और श्रीफल देकर किया सम्मानित 

किताब का विमोचन करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोनाकाल में जनता ने जिस दुखदर्द को देखा है और केंद्र सरकार हो या राज्यों की सरकारें उन सभी ने जो प्रयास महामारी से लोगों को बचाने के लिए किए हैं उसकी विस्तृत जानकारी इस किताब से अगली पीढ़ी को पढ़ने को मिलेगी। ये किताब एक सशक्त दस्तावेज है आने वाली पीढ़ी के लिए जो बताएगा कि अगर भविष्य में ऐसी महामारी दोबारा आती है तो उससे कैसे लड़ा जा सके। इस किताब के ज़रिए देश की जनता को ये भी पता चलेगा कि देश के प्रधानमंत्री ने किस तरह वैक्सीन मैत्री पर काम किया।