बिहार: बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज |

बिहार: बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

बिहार: बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 25, 2022 / 10:39 PM IST, Published Date : November 25, 2022/10:39 pm IST

नवादा (बिहार), 25 नवंबर (भाषा) बिहार के नवादा जिले में पांच वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। वीडियो में वह अपराध के लिए एक ‘कंगारू कोर्ट’ द्वारा दी गई ‘‘सजा’’ के रूप में उठक-बैठक कर रहा है।

नवादा के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया कि फरार आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

वायरल वीडियो स्वतंत्र रूप से ‘पीटीआई-भाषा’ द्वारा सत्यापित नहीं की गई है। वीडियो में आरोपी को स्थानीय पंचायत द्वारा दी गई ‘‘सजा’’ के रूप में पांच बार उठक-बैठक करते हुए और अपने चेहरे को शॉल से ढके हुए दिखाया गया है।

अकबरपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को वीडियो मिलने के बाद उसके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून (पॉक्सो) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि मिठाई देने के बहाने वह व्यक्ति लड़की को घर ले गया और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘घर लौटने के बाद किशोरी ने अपने रिश्तेदार को आपबीती सुनाई। परिवार के पुलिस में शिकायत करने से पहले ही आरोपी ने पूर्व मुखिया या ग्राम प्रधान से मदद की गुहार लगाई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व मुखिया द्वारा कथित तौर पर दिये गये निर्देश पर पंचायत की बैठक बुलाई गई थी और आरोपी को अपराध की सजा के रूप में पांच बार उठक-बैठक करने और इसके बाद छोड़ देने को कहा गया।’’

भाषा

देवेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)