आईपीएल के दूसरे चरण में बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरेगी टीमें, 19 सितंबर से होगा आगाज |

आईपीएल के दूसरे चरण में बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरेगी टीमें, 19 सितंबर से होगा आगाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:40 PM IST, Published Date : September 15, 2021/4:07 pm IST

 

नई दिल्लीः 19 सितंबर से आईपीएल के दूसरी चरण की शुरुआत होने जा रही है. इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. दुबई में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस बार टीमों में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. इन सब के बीच कोरोना के खतरे और बायो बबल जोन के नियमों को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने आईपीएल से हटने का फैसला किया है. फ्रैंचाइजियों ने भी अपने-अपने रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

जानकारी के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में सबसे ज्यादा बदलाव किए गए है. इस टीम से वनिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, जॉर्ज गार्टन, टिम डेविड और आकाशदीप ने एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, फिन एलेन और वाशिंगटन सुंदर को रिप्लेस किया गया है. राजस्थान की टीम से ग्लेन फिलिप्स, तबरेज शम्सी, एविन लुईस, ओशाने थॉमस ने जोस बटलर, एंड्रू टाई बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर को रिप्लेस किया है.

 

READ MORE :  गैंगरेप के आरोप में डेढ़ साल बाद ट्रेनिंग सेंटर से इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप का वीडियो हुआ था वायरल

इसी तरह नाथन एलिस, आदिल रशीद और एडेन मार्करम को रिले मेरेडिथ, झाय रिचर्डसन और डाविड मलान के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है.  जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने पैट कमिंस को रिप्लेस किया है. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेल रहे इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की जगह अब कैरेबियाई ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड को शामिल किया गया है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम से बेहतर प्रदर्शन कर रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन ड्वारसुइस को इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की जगह टीम में जगह दी गई है.

 

READ MORE : 62 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हुई महिला, 16 साल पहले हो चुका है मीनोपॉज, पति की हो चुकी है नसबंदी.. सब हैरान

सीएसके और मुंबई में कोई बदलाव नहीं

दूसरे चरण की शुरुआती मैच खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये दोनों टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों के साथ खेलेगी. पुराने खिलाड़ियों के लिहाज से इन दोनों टीमों खिताब का बेहतर दावेदार माना जा रहा है.

 
Flowers