बजाज इलेक्ट्रिकल्स अपने बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार को अलग करेगी |

बजाज इलेक्ट्रिकल्स अपने बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार को अलग करेगी

बजाज इलेक्ट्रिकल्स अपने बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार को अलग करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 8, 2022/9:28 pm IST

नयी दिल्ली, आठ फरवरी (भाषा) बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड अपने बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार को अलग कर दूसरी कंपनी में मिलाएगी ताकि एक क्षेत्र-केंद्रित फर्म बनाई जा सके।

शेखर बजाज की अगुआई वाली कंपनी ने मंगलवार को एक नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी।

इसके मुताबिक, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के निदेशक मंडल ने बजेल प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के साथ विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

दरअसल, कंपनी प्रबंधन का मत था कि बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार को जिस तरह से चलाने एवं प्रबंधित की जरूरत है, वह बाकी कारोबार के संचालन से अलग है। इस स्थिति में इस कारोबार को अलग करने का निर्णय लिया गया है।

स्वीकृत योजना के तहत बजाज इलेक्ट्रिकल्स के पास के दो रुपये अंकित मूल्य वाले प्रत्येक शेयर के लिए बजेल प्रोजेक्ट्स को दो रुपये अंकित मूल्य वाला एक इक्विटी शेयर जारी किया जाएगा।

इस शेयर अंतरण के बाद नवगठित कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध कराया जाएगा। कंपनी के शेयरधारकों को समान अनुपात में नई कंपनी में भी इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे।

बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने कहा कि इस योजना पर अमल होने के बाद दोनों ही कंपनियां स्वतंत्र ढंग से आगे बढ़ पाएंगी और उनका जोर अपनी विशेषज्ञता वाले कारोबार पर होगा।

बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार अलग होने के बाद बजाज इलेक्ट्रिकल्स के पास उपभोक्ता उत्पाद और इंजीनियरिंग खरीद एवं निर्माण कारोबार रह जाएंगे।

भाषा प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers