बीएफआईएल के एमडी और कार्यकारी निदेशक ने दिए इस्तीफे, प्रतिद्वंद्वी कंपनी से जुड़ेंगे

बीएफआईएल के एमडी और कार्यकारी निदेशक ने दिए इस्तीफे, प्रतिद्वंद्वी कंपनी से जुड़ेंगे

Edited By: , November 29, 2021 / 04:06 PM IST

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) इंडसइंड बैंक के पूर्ण-स्वामित्व वाली इकाई भारत फाइनेंशियल इन्क्लूजन लिमिटेड (बीएफआईएल) के प्रबंध निदेशक और कार्यकारी निदेशक ने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए हैं।

इंडसइंड बैंक ने सोमवार को बताया कि बीएफआईएल के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शलभ सक्सेना और कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) आशीष दमानी ने पिछले हफ्ते इस्तीफे दे दिए हैं।

बैंक ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि बीएफआईएल के इन दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने गत 25 नवंबर को अपने इस्तीफे दे दिए। हालांकि, उनके इस्तीफे एवं कार्य-मुक्त किए जाने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

बैंक के मुताबिक इन दोनों ही अधिकारियों ने बीएफआईएल के कुछ लेनदेन के बारे में जारी ऑडिट प्रक्रिया में सहयोग देने की बात कही है।

इस बीच बैंक ने अंतरिम तौर पर जे श्रीधरन को बीएफआईएल का कार्यकारी निदेशक और श्रीनिवास बोनम को रोजमर्रा के कामकाज के संचालन के लिए नामित किया है।

शलभ सक्सेना और आशीष दमानी दोनों ही बीएफआईएल की प्रतिद्वंद्वी सूक्ष्म वित्त कंपनी स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड से जुड़ने वाले हैं। स्पंदना स्फूर्ति ने सक्सेना को अपना एमडी एवं सीईओ और दमानी को अध्यक्ष एवं सीएफओ नियुक्त करने की घोषणा की थी।

भाषा प्रेम अजय

अजय