ऊंचा हवाई किराया एक चुनौती : थॉमस कुक इंडिया |

ऊंचा हवाई किराया एक चुनौती : थॉमस कुक इंडिया

ऊंचा हवाई किराया एक चुनौती : थॉमस कुक इंडिया

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 03:23 PM IST, Published Date : May 19, 2024/3:23 pm IST

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) थॉमस कुक इंडिया के कार्यकारी चेयरमैन माधवन मेनन ने कहा है कि ऊंचा हवाई किराया एक चुनौती बना हुआ है, जो भारत में छुट्टियों में घूमने वालों और व्यावसायिक यात्रियों को प्रभावित करता है।

उन्होंने पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा कि निर्धारित उड़ानों में वृद्धि के बावजूद एयरलाइन क्षमता भी एक चुनौती बनी हुई है।

मेनन ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि नेटवर्क में नए विमान आने से मांग-आपूर्ति की दिक्कतें कुछ कम होंगी, लेकिन ऐसा दीर्धावधि में होगा।’’

कंपनी की विस्तार योजनाओं पर उन्होंने बताया कि थॉमस कुक इंडिया स्वामित्व वाले और फ्रेंचाइजी आउटलेट के जरिये अपने भौतिक नेटवर्क का विस्तार तेजी से करने पर जोर दे रही है।

मेनन ने कहा, ‘‘इसके अतिरिक्त अपने विदेशी मुद्रा कारोबार के लिए हमने उसी परिसर के भीतर विदेशी मुद्रा काउंटर स्थापित करने के लिए मौजूदा फ्रेंचाइजी आउटलेट का लाभ उठाया है। यह हमें तेजी से अपने वितरण को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।’’

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ई-वीजा, आगमन पर वीजा और भारतीयों के लिए मुफ्त-वीजा प्रवेश की घोषणाओं से भारतीय उपभोक्ताओं की यात्राओं को बढ़ावा देने में मदद मिलती है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers