पेट्रोल के दाम बढ़ने की छोड़िए टेंशन, घर ले आएं ये सस्ती और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने घटाईं कीमत | Leave the tension of increasing the price of petrol Bring home this cheap and luxurious electric scooter The company has reduced the price

पेट्रोल के दाम बढ़ने की छोड़िए टेंशन, घर ले आएं ये सस्ती और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने घटाईं कीमत

पेट्रोल के दाम बढ़ने की छोड़िए टेंशन, घर ले आएं ये सस्ती और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने घटाईं कीमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 26, 2021/1:50 pm IST

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। पेट्रोल के विकल्प के रुप में इलेक्ट्रिक वाहनों को तरजीह दी जाने लगी है। भारत में तेजी से उभर रही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माण कंपनी एथर एनर्जी ने अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को बड़ी कमी की है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि, “हम अगले कुछ दिनों में स्कूटर की ऑन-रोड कीमतों और अन्य आवश्यक जानकारियों को सार्वजनिक करेंगे। वहीं कंपनी ने अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को ₹14,500 कम करने का ऐलान कर दिया है।

Ather ने हाल ही में 450X को लॉन्च किया था, जिसे 450 स्कूटर का अपडेटेड वर्जन माना जा सकता है। 450X में पॉवर के लिए एक 3.3 kW / 6 kW मोटर दी गई है जो 26 Nm का टार्क जनरेट करती है।

ये भी पढ़ें- BJP की इस महिला सांसद को पूर्व मंत्री विश्नोई ने बताया निहायत ही ‘घ..

इस दमदार इंजन की मदद से Ather 450X 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल 3.3 सेकंड का समय लेती है, जबकि 6.5 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। ये स्पीड कुछ स्पोर्ट्स बाइक भी देती हैं। एथर 450 की रनिंग रेंज भी शानदार है। एक बार चार्ज करने पर ये स्कूटर 116 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को ₹14,500 कम किया गया है। इस छूट से पहले तक Ather 450X प्लस की कीमत 1.49 लाख रु तय की गई थी।

ये भी पढ़ें- जहरीले करैत ने काटा तो पलट के खा लिया कच्चा सांप, छत्तीसगढ़ के सनी …

बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने और निर्माण के उद्देश्य से, केंद्र ने हाल ही में FAME II नीतियों में संशोधन कर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर दी जाने वाली सब्सिडी को बढ़ाने का फैसला लिया था, ताकि ईवी निर्माताओं पर बोझ कम किया जा सके।