नयी दिल्ली, 15 मई (भाषा) दक्षिण कोरिया की उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी भारत में अपनी अग्रणी स्थिति बनाए रखने के लिए घरेलू मनोरंजन क्षेत्र में उत्पाद पेश करना जारी रखेगी। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने बुधवार को 55 एआई से लैस टेलीविजन मॉडल पेश किए।
कंपनी को उम्मीद है कि इस साल उसके ‘होम एंटरटेनमेंट’ (एचई) खंड में 25-30 प्रतिशत की वृद्धि होगी।
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक होंग जू जियोन ने कहा, ‘‘ भारत में बड़ी स्क्रीन वाले टीवी की मांग बढ़ रही है और हम तस्वीर की गुणवत्ता, उन्नत एआई-संचालित प्रौद्योगिकियों के साथ दुनिया के सबसे बड़े 97-इंच टीवी जैसे उत्पादों के साथ अपने खंड को लगातार बढ़ा रहे हैं… इन नए उत्पादों के साथ हमारा लक्ष्य भारत में फ्लैट पैनल टीवी में बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने का है।’’
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के निदेशक (एचई) ब्रायन जंग ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स भारतीय बाजार पर गौर कर रही है। यह महत्वपूर्ण बाजारों में से एक नहीं है, बल्कि यह सबसे महत्वपूर्ण बाजार भी है।’’
भविष्य में वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के कारोबार प्रमुख (होम एंटरटेनमेंट) अभिरल भंसाली ने कहा, ‘‘ पिछला साल हमारे लिए अच्छा था। इस वर्ष हम पिछले साल की तुलना में करीब 25 से 30 प्रतिशत की वृद्धि का लक्ष्य रख रहे हैं।‘‘
एचई खंड में कंपनी ने पिछले साल 8,000 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया था।
कंपनी के पुणे संयंत्र की क्षमता सालाना 30 लाख टीवी के उत्पादन की है।
भाषा निहारिका अजय
अजय
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
फोन पर सेवा, लेनदेन से संबंधित कॉल के लिए 160…
13 hours agoभारत, सिंगापुर उभरते क्षेत्रों में बढ़ाएंगे सहयोग
13 hours agoसरकार ने सोने, चांदी के आभूषणों के निर्यात के लिए…
13 hours ago