गरीबी पर बयान को लेकर सिंधिया ने राहुल पर किया कटाक्ष |

गरीबी पर बयान को लेकर सिंधिया ने राहुल पर किया कटाक्ष

गरीबी पर बयान को लेकर सिंधिया ने राहुल पर किया कटाक्ष

:   Modified Date:  April 15, 2024 / 10:44 PM IST, Published Date : April 15, 2024/10:44 pm IST

ग्वालियर, 15 अप्रैल (भाषा) केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गरीबी खत्म करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर कटाक्ष करते हुए सोमवार को कहा कि लोग जल्द ही कांग्रेस पार्टी को एक झटके में खत्म कर देंगे।

राहुल गांधी ने एक टिप्पणी में कहा था कि उनकी पार्टी एक झटके में गरीबी खत्म कर देगी।

मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए सिंधिया गुना से उम्मीदवार हैं, जहां से वह 2019 के चुनावों में हार गए थे।

सिंधिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस एक झटके में खत्म हो जाएगी। महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस 65 साल से देश से गरीबी हटा रही है।’

सिंधिया और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ग्वालियर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार भरत सिंह कुशवाह के नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां पहुंचे थे।

सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वह पार्टी जिसकी नीति वादे पूरे न करने की है, जिसने भ्रष्टाचार के लिए नीतियां बनाईं, जिसने सनातन धर्म को खत्म करने और शक्ति (महिलाओं) को नष्ट करने का काम किया। लोगों ने इस पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है।’

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में चल रही नरेन्द्र मोदी लहर के कारण भाजपा राज्य की सभी 29 सीट जीतेगी। उन्होंने कहा कि रविवार को पिपरिया में प्रधानमंत्री की रैली ‘ऐतिहासिक’ थी।

यादव और सिंधिया ने इससे पहले मुरार में कुशवाह के समर्थन में एक जनसभा को भी संबोधित किया।

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मप्र में 28 सीट जीती थीं, जबकि छिंदवाड़ा से कांग्रेस विजयी हुई थी।

भाषा दिमो, रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)