भाजपा गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकार छीनने के लिए चार सौ सीट मांग रही: खरगे |

भाजपा गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकार छीनने के लिए चार सौ सीट मांग रही: खरगे

भाजपा गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकार छीनने के लिए चार सौ सीट मांग रही: खरगे

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 05:12 PM IST, Published Date : April 30, 2024/5:12 pm IST

जांजगीर-चांपा, 30 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकार छीनने के लिए मौजूदा लोकसभा चुनाव में चार सौ से अधिक सीट मांग रही है।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यह आकलन करके निराश हो गए हैं कि आम चुनाव के दो चरणों के बाद कांग्रेस/इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने वाला है, इसलिए वह हिंदू-मुसलमान और ‘मंगलसूत्र’ पर टिप्पणी का सहारा ले रहे हैं।

यह रैली जांजगीर-चांपा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया के पक्ष में आयोजित की गई थी।

खरगे ने कहा, ”यह चुनाव भारत को एकजुट रखने तथा संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है।”

उन्होंने कहा, ”मोदी जी और उनके चेले बार-बार कहते हैं, हमें चार सौ से अधिक सीट दीजिए। वे गरीबों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि लोगों से उनके अधिकार छीनने के लिए चार सौ से अधिक सीट मांग रहे हैं।”

खरगे ने कहा, ”भाजपा नेता कहते रहे हैं कि अगर इस बार उन्हें दो-तिहाई बहुमत मिला तो वे संविधान बदल देंगे। परसों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हम संविधान नहीं बदलने जा रहे हैं और आरक्षण खत्म नहीं करने जा रहे हैं। यदि उन्होंने (भाजपा नेताओं ने) इस बारे में बात नहीं की थी तो उन्हें यह कहने की जरूरत क्यों पड़ी।

उन्होंने कहा कि भाजपा गरीबों की बात करती है लेकिन अडाणी और अंबानी की फायदा पहुंचाती है।

भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा, ”उसने ‘विकास’ नहीं, बल्कि ‘सत्यानाश’ किया है और अगर ऐसा प्रधानमंत्री पांच साल और रहेगा तो देश बर्बाद हो जाएगा।”

कांग्रेस नेता ने मंगलसूत्र वाले बयान को लेकर भी प्रधानमंत्री पर हमला बोला और कहा, ”हमने 55 साल तक देश पर शासन किया लेकिन क्या हमने किसी का मंगलसूत्र छीना या लोगों को सलाखों के पीछे डालने के लिए ईडी, आयकर विभाग का दुरुपयोग किया?”

जांजगीर-चांपा सीट पर सात मई को मतदान होगा।

भाषा संजीव

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)