छत्तीसगढ़ में साढ़े तीन वर्ष में ऐसा कोई काम नहीं जिसके आधार पर कांग्रेस वोट मांग सके: पटेल |

छत्तीसगढ़ में साढ़े तीन वर्ष में ऐसा कोई काम नहीं जिसके आधार पर कांग्रेस वोट मांग सके: पटेल

छत्तीसगढ़ में साढ़े तीन वर्ष में ऐसा कोई काम नहीं जिसके आधार पर कांग्रेस वोट मांग सके: पटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 6, 2022/10:34 pm IST

राजनांदगांव, छह अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी कांग्रेस ने साढ़े तीन वर्ष के दौरान कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया है जिसके आधार पर वह खैरागढ़ उपचुनाव में वोट मांग सके।

राज्य के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले की खैरागढ़ विधानसभा सीट के लिए 12 अप्रैल को उपचुनाव होगा। पिछले वर्ष नवंबर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद से यह सीट रिक्त है।

खैरागढ़ उपचुनाव में जीत के लिए कांग्रेस, मुख्य​ विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस ने अपनी ताकत झोंक दी है। इसी सिलसिले में पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से भाजपा सांसद पटेल ने बुधवार को पार्टी के उम्मीदवार कोमल जंघेल के पक्ष में दो दिवसीय प्रचार अभियान की शुरुआत की।

कांग्रेस ने इस सीट से महिला उम्मीदवार यशोदा वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि नरेंद्र सोनी जनता कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पटेल ने विधानसभा क्षेत्र के अमलीडीहकला गांव में अपने प्रचार अभियान के दौरान संवाददाताओं से बात की। पटेल ने कह, ‘‘ मैं यह मानता हूं कि इस चुनाव में साढ़े तीन साल में कांग्रेस की भूपेश सरकार की ​जो विफलताएं है उसका पैमाना तय होगा।’’

पटेल ने भाजपा प्रत्याशी की जीत पर भरोसा जताया और कहा, ‘‘ हमारा उम्मीदवार अनुभवी, ईमानदार, सहज, सरल और निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। उनको जीत मिलेगी और हम चौकीदार की तरह बेहतर काम करके दिखाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जो पाखंड है उसे बेनकाब करना ज्यादा जरूरी है क्योंकि इन साढ़े तीन वर्षों में ऐसा कोई भी काम कांग्रेस ने नहीं किया जिस आधार पर वह यहां वोट मांग पाएगी।

उपचुनाव में खैरागढ़​ को जिला घोषित करने के वादे के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए पटेल ने कहा कि साढ़े तीन वर्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को खैरागढ़ को जिला बनाने के लिए किसने रोका था। उन्होंने कहा कि खैरागढ़ को जिला बनना चाहिए, लेकिन यह घोषणा भयभीत होकर की गई है।

संवाददाताओं ने पटेल से सवाल किया कि कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि राज्य में किसानों को धान बेचने पर 2500 रुपए प्रति क्विंटल मिल रहा है, उन्हें आने वाले दिनों में 2800 रुपये मिल सकता है तब उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि कांग्रेस राज्य को दिवालिया बनाने पर आमादा है।’’

खैरागढ़ उपचुनाव में प्रचार के दौरान पटेल ने अमलीडीहकला में पार्टी के एक कार्यक्रम में भाग लिया और छुईखदान क्षेत्र के उदयपुर गांव में एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने आज पिपरिया क्षेत्र में भी प्रचार किया।

पटेल के अलावा, केंद्रीय इस्पात और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी बुधवार को पार्टी उम्मीदवार के लिए खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खैरागढ़ उपचुनाव का आरोप पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खैरागढ़ के कथित कागजी विकास की तस्वीर को पेश कर रहे हैं जबकि उनके पास खैरागढ़ के विकास को बताने के लिए कुछ भी नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री पटेल का 2500 रूपए में धान खरीदी पर आपत्ति भाजपा का किसान विरोधी चेहरा है।

ठाकुर ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि केंद्रीय मंत्री पटेल ने किसानों को धान की कीमत 2500 रूपए देने पर छत्तीसगढ़ के आर्थिक दिवालिया होने के संबंध में बयान दिया है, इस इस बयान से उन्होंने मोदी सरकार और भाजपा के किसान विरोधी नीति और चरित्र को ही खैरागढ़ की जनता के सामने रखा है।

भाषा सं संजीव संजीव राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)